ताज़ा खबर
 

Chennai : पार्किंग एरिया में लगी भीषण आग, 150 से ज्यादा कारें जलकर खाक

बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो 2019 के दौरान 300 कारें जलने जैसा हादसा चेन्नई में भी हो गया। यहां श्री रामचंद्र मेडिकल कॉलेज के पास बनी पार्किंग में रविवार दोपहर आग लग गई। इस हादसे में करीब 150 कारें जल गईं।

Chennai Parking fireचेन्नई में भी हुआ बेंगलुरु कार पार्किंग जैसा हादसा। 150 से ज्यादा कारें जलीं। फोटो सोर्स : एएनआई

चेन्नई में श्री रामचंद्र मेडिकल कॉलेज के पास एक पार्किंग एरिया में रविवार दोपहर करीब 2 बजे भीषण आग लगने से 150 से ज्यादा कारें जलकर राख हो गईं। बताया जा रहा है कि सूखी घास में आग लगने से यह हादसा हुआ। मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पार्किंग में खड़ी थीं 300 गाड़ियां : कांचीपुरम के जिला मैजिस्ट्रेट और कलेक्टर पी पुनिया ने बताया कि हादसे के वक्त इस पार्किंग एरिया में यूटू कैब की करीब 300 कारें खड़ी थीं। इनमें से 187 गाड़ियों में आग लग गई। वहीं, फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि एक प्राइवेट कंपनी करीब एक साल से यहां कारें पार्क कर रही थी।

एक दिन पहले बेंगलुरु में भी लगी थी आग : बता दें कि एक दिन पहले शनिवार दोपहर Aero India 2019 शो के दौरान बेंगलुरु के पार्किंग एरिया में भी आग लग गई थी। उस दौरान करीब 300 कारें जलकर खाक हो गई थीं। यहां फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने करीब 40 मिनट में आग पर काबू पाया था।

मामले की जांच शुरू : बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो के दौरान पार्किंग एरिया में कारों में आग लगने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। भारतीय वायु सेना ने आग लगने की वजह पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी बैठाई है। वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को घटनास्थल का दौरा किया। अधिकारियों ने आशंका जताई कि किसी कार का साइलेंसर ओवरहीट होने की वजह से आग लगी और तेज हवा के कारण यह फैल गई।

बेंगलुरु में पहले भी हुआ हादसा : गौरतलब है कि बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2019 शो शुरू होने से एक दिन पहले भी बड़ा हादसा हुआ था। यहां प्रैक्टिस के दौरान दो हॉक एयरक्राफ्ट आपस में टकराकर क्रैश हो गए थे। इस हादसे में सूर्यकिरण टीम के एक पायलट की मौत हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल: भाजपा अध्यक्ष की कार पर पथराव, सात महीने में चौथी बार हुआ हमला