ताज़ा खबर
 

सूरत के ONGC प्लांट में कई धमाकों के बाद लगी भीषण आग, लोग बोले- ऐसा लगा मानों भूकंप आ गया हो

चश्मदीदों का कहना है कि यह धमाके इतने तेज थे कि उन्हें इसकी आवाज 10 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र सूरत | Updated: September 24, 2020 9:23 AM
ONGC Plant, Gujarat, Suratसूरत स्थित ONGC प्लांट में धमाके के बाद का दृश्य। (फोटो- ट्विटर)

गुजरात के सूरत में गुरुवार सुबह ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के प्लांट में कई बड़े धमाकों के बाद भीषण आग लग गई। ओएनजीसी के मुताबिक, कुछ ही घंटों में आग पर काबू पा लिया गया है और घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सूरत के हजीरा में स्थित ओएनदजीसी प्लांट के दो टर्मिनलों पर सुबह 3.30 बजे के आसपास लगातार तीन धमाके हुए। इसके बाद ही प्लांट में आग धधकती देखी गई।

ओएनजीसी प्लांट पर हुए इस हादसे की वजह अब तक साफ नहीं है। हालांकि, अधिकारियों का मानना है कि प्लांट में एक प्रेशर वॉल्व के फटने से यह घटना हुई। दूसरी तरफ चश्मदीदों का कहना है कि यह धमाके इतने तेज थे कि उन्हें इसकी आवाज 10 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। आसपास के कई घरों में तो खिड़कियां तक टूट गईं। एक ट्विटर यूजर ने कहा कि शुरुआती धमाके उन्हें बिल्कुल किसी भूकंप की तरह लगे।

बताया गया है कि धमाके के ठीक बाद ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने पहुंच गईं और कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू भी पा लिया गया। हालांकि, हजीरा के आसपास मौजूद सभी प्लांट्स को एहतियातन बंद कर लिया गया है। इसके अलावा सूरत एयरपोर्ट और पास के अभवा और चोरासी गांव में गैस कनेक्शन बंद कर दिया गया है। इसके अलावा ओएनजीसी प्लांट से ही कुछ गैसों को भी रिलीज किया गया है, जिससे अगले ब्लास्टों को रोका जा सके। दमकलकर्मियों का भी कहना है कि आग सिर्फ फैक्ट्री की चिमनियों तक ही सीमित रही और पाइपलाइन तक नहीं पहुंची।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बंगाल चुनावः केंद्रीय मंत्रियों के सहारे जंग जीतने की तैयारी कर रही भाजपा, प्रदेश इकाई ने कहा- प्रचार के लिए भेजें 6 केंद्रीय मंत्री; ये है पूरा प्लान
2 असम बोर्ड: स्टूडेंट्स के लिए घटाना था 30% सिलेबस; नेहरू, मंडल आयोग, अयोध्या, गुजरात और सिख दंगे जैसे टॉपिक्स ही पाठ्यक्रम से बाहर
3 बिहार चुनाव: NDA में खटपट, दूसरी ओर भी उठा-पटक; चिराग को जदयू नेता ने चेताया तो तेजस्वी पर कुशवाहा हमलावर
यह पढ़ा क्या?
X