जब बोले थे रामदेव- मसूद अजहर, दाउद और हाफिज का काट देना चाहिए सिर

बाबा रामदेव ने एक टीवी शो में कहा था कि भारत को आंतकवाद पर इजराइल की नीति अपनानी चाहिए। उन्होंने कहा था कि आतंकी मसूद अजहर, हाफिज सईद और दाऊद के सिर काट लो बाकि काम अपने आप हो जाएगा।

baba ramdev
बाबा रामदेव (फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव)

बाबा रामदेव और उनके बयान हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं। चाहे उनका बयान पुराना हो या नया, हमेशा सोशल मीडिया पर मिल ही जाता है। ऐसा ही एक वीडियो फिर से वायरल हो रहा है। जिसमें बाबा ने आतंकी मसूद अजहर का सिर काट लेने की बात कही की थी।

वीडियो तब का है, जब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ज्यादा बड़ी नहीं हुआ करती थी। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला और श्री नगर में पत्थरबाजी की घटना हुई थी। इन्हीं सवालों के जवाब में बाबा रामदेव ने ये बात कही थी। दरअसल बाबा रामदेव आजतक में एक शो के लिए गए थे। जहां एंकर ने उन्हें आतंकी हमलों पर सवाल पूछ लिया था।

एंकर के इसी सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा था कि आतंकवाद पर भारत को इजराइल जैसी नीति अपनानी चाहिए। यदि वे हमारे एक सैनिक का शीश काट कर ले जाते हैं तो वहां के सौ आंतकवादियों की शीश काटनी चाहिए। आतंकवादियों के शिविर धवस्त कर देने चाहिए। वो जो एक मसूद है, एक जो वहां डंडा लेकर घूमते रहता है, हाफिज है और दाऊद है, इन तीन का तो शीश काट दो बाकी काम तो अपने आप हो जाएगा।

बता दें कि आतंकी मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है और पीओके में सक्रिय है। मसूद अजहर पर भारत में कई आतंकी हमले करने का आरोप है। मसूद अजहर जब भारत की गिरफ्त में था तब कंधार हाईजैक में यात्रियों को बचाने के बदले में छोड़ दिया गया था।

वहीं हाफिज सईद लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है। इसके ऊपर भी भारत में 26/11 समेत कई हमलों को अंजाम देने का आरोप है। यह भी पाकिस्तान में ही रहकर भारत के खिलाफ साजिश रचते रहा है।

दाउद इब्राहिम भारत में पैदा हुआ था और मुम्बई बम धमाके का मास्टमाइंड माना जाता रहा है। दाऊद इब्राहिम भी पाकिस्तान में है और वहीं से अपना नेटवर्क ऑपरेट करता है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट