ताज़ा खबर
 

चीन आतंकवाद पर दोहरा मापदंड नहीं अपना सकता: वी के सिंह

पिछले महीने चीन ने संयुक्त राष्ट्र में जैश ए मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख और पठानकोट आतंकी हमले के सरगना अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों को नाकाम कर दिया था।

Author कोलकाता | May 7, 2016 7:58 PM
केंद्रीय विदेश राज्‍य मंत्री वीके सिंह। (फाइल फोटो)

विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने शनिवार (7 मई) को कहा कि जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर प्रतिबंध के लिए संयुक्त राष्ट्र में भारत की कोशिशों पर पानी फेरने के बाद पड़ोसी देश से कहा गया कि वह आतंकवाद पर दोहरा मापदंड नहीं अपना सकता। सिंह ने कहा, “हमने चीन को साफ लहजे में अवगत करा दिया है कि आतंकवाद पर आप दोहरा मापदंड नहीं अपना सकते। आप नहीं कह सकते कि आप आतंकवाद को स्वीकार नहीं करते या उसके खिलाफ हैं और साथ ही आतंकवादी संगठन के नेता का भी समर्थन करें।”

सेंटर फॉर इस्टर्न एंड नार्थ इस्टर्न रीजनल स्टडीज कोलकाता (सीईएनईआरएस-के) में एक संगोष्ठी से इतर पूर्व सेना प्रमुख ने कहा कि विदेश मंत्रालय सहित विभिन्न मंचों से भारत के दृष्टिकोण के बारे में चीन को बता दिया गया है।

पिछले महीने चीन ने संयुक्त राष्ट्र में जैश ए मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख और पठानकोट आतंकी हमले के सरगना अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों को नाकाम कर दिया था।

चीन-पाकिस्तान आर्थिक परिपथ पर भारत की आपत्ति के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, “दिक्कतें है। यह जिस क्षेत्र से होकर गुजरता है जो भारत से संबंधित है और भारत ने अपनी चिंता व्यक्त की है और इस बारे में चीन को बताया है।”

उन्होंने कहा, “देखते हैं। एक बार जब हमने अपना नजरिया व्यक्त कर दिया तो जरूरत है आप देखें कि क्षेत्र की वास्तविक स्थिति क्या है। हम यह देखने के लिए थोड़ा इंतजार करेंगे कि चीन इस बारे में क्या कहता है।” यह पूछे जाने पर चीन से कब जवाब आने की संभावना है, उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों पर जवाब के लिए कोई समय सीमा नहीं होती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App