ताज़ा खबर
 

यूपीः शहीद के घर जन्मा बेटा, पत्नी बोली- ‘सेना में भेजूंगी, पिता की शहादत का लेगा बदला’

रीना ने पति की शहादत के करीब तीन महीने बाद एक बेटे को जन्म दिया तो घर में खुशियां लौट आईं। उन्होंने कहा 'बेटे को भी सेना में भेजूंगी, उसे पापा की शहादत का बदला लेना है।'

New born babyप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Pulwama Attack  में शहीद हुए जवानों की यादें रह-रहकर उनके परिजनों को आंसू दे रही हैं। पूरा देश गुस्से में है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के एटा में एक शहीद के घर बेटे ने जन्म लिया है। जम्मू-कश्मीर के जलेसर क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना के हमले में एटा के राजेश यादव शहीद हो गए थे। यह हमला 5 दिसंबर 2018 को हुआ था। उस दौरान उनकी पत्नी रीना गर्भवती थीं। रीना ने पति की शहादत के करीब तीन महीने बाद एक बेटे को जन्म दिया तो घर में खुशियां लौट आईं। शहीद की पत्नी ने दिल जीतने वाला बयान दिया।

रीना ने बहादुरी दिखाते हुए कहा: ‘बेटे को भी सेना में भेजूंगी। उसे पापा की शहादत का बदला लेना है।’ शहीद के परिजों का कहना है कि उनके लाड़ले बेटे की भरपाई तो नहीं हो सकती, लेकिन उन्हें इस नए मेहमान में बेटा ही दिख रहा है। उल्लेखनीय है कि इन दिनों पूरे देश में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के चलते पूरे देश में गुस्से और शोक की लहर है। ऐसे में देश का बच्चा-बच्चा पाकिस्तान से बदला लेने की मांग कर रहा है। भारत सरकार ने भी हमले के बाद सख्त रुख अपनाते हुए पाकिस्तान को कारोबार के क्षेत्र में दिया जाने वाला मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है। इसके साथ ही सेना को भी कार्रवाई करने की छूट देने की बात की गई है।

अवंतीपुरा में फिदायीन हमले के बाद सेना ने एनकाउंटर में हमले के मास्टरमाइंड कामरान को ढेर कर दिया है। अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर मिली है। वहीं एनकाउंटर में एक मेजर समेत पांच सैनिक और शहीद हुए हैं। इस हमले के बाद घाटी के सबसे बड़े आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने भारत को कश्मीर में और सुसाइड हमले करने की धमकी दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बनारस में पीएम के सामने ही एक दिव्यांग ने की उनकी मिमिक्री, मोदी ने कहा- वाह
2 Pulwama Attack के शहीदों की याद में कैंडल मार्च के दौरान हंगामा, यूपी पुलिस ने 150 लोगों पर किया केस