ताज़ा खबर
 

Delhi: नॉर्थ एमसीडी में डेंगू पर दंगल, AAP के पार्षदों को घसीटकर सदन से निकाला, 15 दिन के लिए सस्पेंड

दिल्ली के नॉर्थ एमसीडी सदन में लगातार हंगामें के चलते इसे तीन बार स्थगित करना पड़ा। मेयर ने डेंगू के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कहा लेकिन आप पार्षद इसके लिए तैयार नहीं हुए।

aapआम आदमी पार्टी का चिह्न फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के नॉर्थ एमसीडी सदन में सोमवार को दिल्ली सरकार के डेंगू के मामलों में कमी लाने को लेकर श्रेय लेने पर जमकर हंगामा हुआ। इसके चलते मेयर अवतार सिंह ने आप के सभी पार्षदों को मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकलवा दिया। जानकारी के मुताबिक सदन में लगातार हंगामें के चलते इसे तीन बार स्थगित करना पड़ा। आखिर में मेयर ने स्थिति न सुधरते देख तीसरी बार सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

कांग्रेस पार्षदों ने लगाया आरोपः एमसीडी सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे शुरू हुई। मेयर ने डेंगू के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कहा लेकिन आप पार्षद इसके लिए तैयार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि पहले रेहड़ी-पटरी दुकानदारों को रोजगार देने और स्थायी दुकानें अलॉट करने से संबंधी मुद्दे पर चर्चा की जाए। इस पर सदन में मौजूद कांग्रेस और बीजेपी पार्षदों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कांग्रेस पार्षद आले मोहम्मद और मुकेश गोयल ने कहा कि आप डेंगू मामलों में कमी लाने का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है लेकिन इस मसले पर बात नहीं करना चाहती।
National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक
तीन बार सदन को किया गया स्थगितः सदन में हंगामा होने पर पहले 10 मिनट के लिए इसे स्थगित किया गया। इसके बाद दोबारा काम शुरू किया गया लेकिन फिर हंगामा नहीं थमा तो दूसरी बार कार्यवाही को रोकना पड़ा। तीसरी बार भी जब हंगामा नहीं थमा तो मेयर ने मार्शलों को आप के सभी पार्षदों को बाहर निकालवाने का आदेश दिया।

दोबारा घुस आए सभी पार्षदः जानकारी के मुताबिक सदन से बाहर निकाले जाने के बाद सभी पार्षद जबरन दोबारा घुस आए और हंगामा करने लगे। इसके बाद मेयर ने तीन दिन के लिए सदन को स्थगित कर दिया। हंगामे की वजह से मेयर द्वारा आप के सभी पार्षदों को 15 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही यह भी कहा कि अगली बैठक में हंगामा करने पर उन्हें लंबे समय के लिए स्थगित किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हरियाणा: BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब CM खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, PM Modi के खिलाफ भी भरा था पर्चा
2 Goa में हो रही Nude Party? सोशल मीडिया पर खबर फैली तो मचा हड़कंप, पोस्टर लगाने वालों को ढूंढ रही पुलिस
3 BJP कार्यकर्ता को गुंडा बताने पर भड़के केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, सरेआम थानेदार को दी वर्दी उतरवाने की धमकी
यह पढ़ा क्या?
X