ताज़ा खबर
 

Surat Fire: कोचिंग सेंटर संचालक हिरासत में, 3 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

इस मामले में सरथाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। तीनों आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। वहीं मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी को सौंपी गई है।

Author सूरत | May 25, 2019 11:59 AM
सूरत में लगी आग, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात के सूरत में एक दिलदहला देने वाला हादसा शुक्रवार (24 मई) को सामने आया जिसमें 20 छात्रों की मौत की खबर सामने आई। बता दें कि सूरत के सरथाना में तक्षशिला आर्केड बिल्डिंग के एक फ्लोर पर आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग उस फ्लोर पर लगी है जिसे गैरकानूनी रूप से बनाया गया था। इस फ्लोर की छत को फाइबर से बनाया गया था। जिसके चलते आग पर काबू पाने में दमकल विभाग को काफी मुश्किल हुई। इस पूरे मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

किन लोगों पर दर्ज हुई FIR: बता दें कि सरथाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। वहीं मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी को सौंपी गई है। इस पूरे मामले पर सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा- ‘हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है। करीब इतने ही लोग जख्मी भी हुए हैं। फिलहाल कोचिंग सेंटर के संचालक समेत 2 को हिरासत में लिया गया है। इस घटना के बाद प्रशासन ने सूरत में इस तरह के ट्यूशन क्लास पर प्रतिबंध लगा दिया है। फायर डिपार्टमेंट की एनओसी मिलने के बाद ही ट्यूशन क्लास चलेंगी।’

बिल्डिंग से लगा दी छलांग: इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे। कुछ वीडियोज में जहां दमकल विभाग आग को बुझाने की कोशिश करते नजर आ रहा था तो वहीं कुछ वीडियोज में बिल्डिंग से छात्र छलांग लगाते नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि आग इतनी भीषण थी की उसे बुझाने के लिए 19 दमकल गाड़ियों को लगाना पड़ा।

National Hindi News, 25 May 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

पीएम मोदी का ट्वीट: घटना के कुछ देर बाद ही पीएम मोदी ने भी संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था। वहीं राजनाथ सिंह ने भी घटना पर शोक जाहिर किया था। बता दें कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X