scorecardresearch

कानपुर: तीर्थयात्रियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 11 बच्चों समेत 27 की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, किया आर्थिक मदद का ऐलान

Kanpur Road Accident: पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है।

कानपुर: तीर्थयात्रियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 11 बच्चों समेत 27 की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, किया आर्थिक मदद का ऐलान
घटनास्थल की तस्वीर। (फोटो सोर्स: ANI)

Kanpur Road Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर में शनिवार (1 अक्टूबर, 2022) श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 11 बच्चों और 11 महिलाओं समेत 27 श्रद्धालु की मौत हो गई है, जिनके शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 30 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की मदद की घोषणा की है।

हादसे की सूचना मिलते ही आनन-फानन में घटनास्थल पर पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी पहुंचे। पुलिस टीम स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। घायलों को पास की सीएचसी में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार श्रद्धालु उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन कर वापस अपने गांव कोरथा जा रहे थे। उसी समय घाटमपुर के साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे एक तालाब में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई।

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदना उन सभी लोगों के साथ है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’

हादसे पर सीएम योगी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें’।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दुख जताते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश के कानपुर ज़िले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है’।

समाजवादी मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा गया है, ‘ यूपी में लगातार ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जानें जा रहीं। भाजपा सरकार संज्ञान लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए। मृतकों के प्रति शोक संवेदना। सरकार प्रत्येक मृतक परिजनों को 50 लाख और घायलों को 5 लाख का मुआवजा दे तथा घायलों का इलाज हो!

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 10:14:45 pm
अपडेट