ताज़ा खबर
 

Weather Report: 8 राज्यों में आंधी-बारिश का कहर, 40 की मौत, अगले 2 दिन भी चलेगी तेज हवा

Today Weather Report: मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार और गुरुवार को भी मौसम खराब रहेगा। इस दौरान तेज आंधी आ सकती है। साथ ही, बारिश भी होने की आशंका है।

Weather Report: देशभर के अधिकतर राज्यों में मंगलवार (16 अप्रैल) को आंधी-बारिश का दौर जमकर चला। इस दौरान 8 राज्यों में करीब 40 लोगों की मौत हो गई। वहीं, अलग-अलग जगह 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि आंधी-बारिश का सबसे ज्यादा असर गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश के चलते अधिकतर राज्यों में तापमान 40 डिग्री से नीचे पहुंच गया है। बुधवार और गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

मध्य प्रदेश में 15 लोगों ने गंवाई जान : देश के अलग-अलग राज्यों में आंधी-बारिश से करीब 35 लोगों की मौत होने की खबर है। इनमें सबसे ज्यादा 15 लोगों ने मध्य प्रदेश में जान गंवाई। वहीं, गुजरात में 11 लोग आंधी-बारिश के शिकार बने। राजस्थान में 7 लोगों की मौत हुई है। उधर, पंजाब में 2 लोग काल के गाल में समा गए। इसके अलावा झारखंड, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है।

National Hindi News, 17 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ें एक क्लिक पर

पीएम मोदी का पंडाल उड़ा : गुजरात के साबरकांडा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होनी है। इसके लिए पंडाल तैयार किया जा रहा था, जो तेज आंधी-बारिश के चलते तबाह हो गया। बता दें कि गुजरात के 33 में से 18 जिलों में बारिश हुई है।

मध्यप्रदेश में सैकड़ों क्विंटल गेहूं भीगा : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में बारिश से सैकड़ों क्विंटल गेहूं बर्बाद हो गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों में उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी मध्य प्रदेश में आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

राजस्थान में आया तूफान : राजस्थान में मंगलवार को मौसम ने जमकर कहर बरपाया। इस दौरान 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। इससे कई पेड़ उखड़ गए और खंभे गिर गए। अलग-अलग हादसों में 7 लोगों की मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App