ताज़ा खबर
 

कार्तिक पूर्णिमा: स्नान के वक्त डूबने के हादसों में 10 श्रद्धालुओं की गई जान, 2 अभी भी लापता

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर नहाने गए 10 लोगों की अलग-अलग हादसे में मौत का मामला सामने आया है। वहीं दो अन्य व्यक्ति लापता भी बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश एसडीआरएफ द्वारा की जारी है।

Author पटना | Published on: November 12, 2019 7:47 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नहाने गए 10 लोगों की अलग-अलग हादसे में मौत हो गई जिसमें दो अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं। आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार (12 नवंबर) को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नवादा एवं नालंदा जिले में तीन—तीन व्यक्तियों, औरंगाबाद, पश्चिम चंपारण और सीतामढ़ी में एक—एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। मृतकों के लाशों को निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं लापता लोगों की तलाश एसडीआरएफ द्वारा की जा रही है। बता दें कि कुछ महीने पहले आए बाढ़ ने भी कई लोगों की जान ली है। बाढ़ ने जहां लोगों के बह जाने से उनकी मृत्यु का मामला सामने आया था वहीं कुछ लोग नहाते समय भी डूब गए थे।

तालाब में नहाते समय डूबने से हुई मौतः नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र में सेखोदेवरा सूर्य मंदिर के तालाब में डूबने से दो युवतियों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। मामले में कौआकोल थाना अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतकों के नाम अनुराधा कुमारी (18), शिल्पी कुमारी (18) और अविनाश कुमार (40) हैं। थाना अध्यक्ष ने बताया कि पूर्णिमा के अवसर पर तालाब में नहा रही दोनों लड़कियां जब डूबने लगीं तो वहां मौजूद जमुई जिले के अलीगंज प्रखण्ड में शिक्षक पद पर कार्यरत अविनाश ने उन्हें बचाने की कोशिश की। लेकिन अविनाश की भी डूबने से मौत हो गई। मनोज ने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है।

Hindi News Today, 12 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढने के लिए यहां क्लिंक करे

नदी में नहाते वक्त युवतियों की हुई मौतः कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नालंदा जिला के पावापुरी पुलिस चौकी के घोसरवा गांव के समीप से गुजर रही सकरी नदी में स्रान करने गई तीन युवतियों की डूबने से मौत हो गई। पावापुरी पुलिस चौकी प्रभारी प्रभा कुमारी ने बताया कि मृतकों के नाम अंशु कुमारी (17), सोनम कुमारी (15) और प्रीति कुमारी (17) हैं। उन्होंने बताया कि तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है।

लापता लोगों की तलाश एसडीआरएफ द्वारा की जा रही हैः सीतामढ़ी जिला के बैरगनिया ढेंग के समीप से गुजर रही में बागमती नदी में नहा रहे एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। बता दें कि दो अन्य व्यक्ति लापता बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश एसडीआरएफ द्वारा जारी है। वहीं औरंगाबाद और पश्चिम चंपारण में भी एक—एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। इसके साथ पटना और सारण जिला के बीच पानापुर के पास डूबने से एक व्यक्ति की भी मौत की सूचना मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सांभर झील के किनारे मृत मिले हजारों प्रवासी पक्षी, रहस्य सुलझाने में जुटी मेडिकल टीम
2 वीडियोः कार्तिक पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने गुलाटी मारकर लगाई डुबकी, देखते रहे गए देखने वाले
जस्‍ट नाउ
X