ताज़ा खबर
 

मनोहर पर्रिकर गोवा लौटे, बजट पेश किया

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को गुरुवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिल गई और उन्होंने तुरंत गोवा पहुंच कर राज्य विधानसभा में बजट पेश किया।

Author पणजी | Updated: February 23, 2018 9:17 AM
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर।(फाइल फोटो)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को गुरुवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिल गई और उन्होंने तुरंत गोवा पहुंच कर राज्य विधानसभा में बजट पेश किया। उन्होंने कहा कि वह अपने दायित्व निभाते रहेंगे, लेकिन डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार कुछ समय के लिए जनता से उनका संवाद सीमित रहेगा। वह पिछले एक सप्ताह से पैंक्रियाज संबंधी बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती थे। कमजोर दिख रहे पर्रिकर ने अपराह्न करीब तीन बजे बजट पेश करते हुए केवल पांच मिनट अपनी बात रखी और करीब साढ़े तीन बजे सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद सदन से चले गए।
मुख्यमंत्री ने सदन में अपने भाषण में कहा कि खराब सेहत की वजह से वह सदन में पूरा बजट पेश नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि वह मौजूदा वित्त वर्ष के समाप्त होने से पहले अनुदान की अनुपूरक मांगें पेश करेंगे। पर्रिकर को पैंक्रियाज संबंधी समस्या की वजह से 15 फरवरी को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के फौरन बाद पर्रिकर गोवा पहुंचे और अपने आवास पर गए। बाद में उन्होंने यहां विधानसभा परिसर में आयोजित कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने इसके बाद बजट पेश किया। इससे पहले विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने पर्रिकर को अस्पताल से छुट्टी मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पर्रिकर गोवा पहुंच गए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने नियमित दायित्व निभाते रहेंगे, लेकिन डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार कुछ समय के लिए जनता से उनका संवाद सीमित रहेगा। उन्होंने एक प्रेस वक्तव्य में कहा कि लोगों द्वारा दिखाए गए जबर्दस्त प्यार की वजह से उनका यह संकल्प मजबूत हुआ है कि गोवा और गोवावासी उनका परिवार हैं। उन्होंने कहा कि संदेशों, पत्रों, मंदिरों, गिरजाघरों, मस्जिदों में प्रार्थना के जरिए और अन्य तरह से मेरे जल्द स्वस्थ होने की कामना करने वाले हर व्यक्ति का मैं धन्यवाद व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपके प्यार और स्नेह से अभिभूत हूं। इससे मेरा यह संकल्प मजबूत होता है कि गोवा और गोवावासी मेरा परिवार हैं। ये आपकी शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं हैं, जिनसे मुझे आज देश और राज्य की सेवा करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा कि मेरे पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए डॉक्टरों ने मुझे कुछ समय के लिए सावधानी बरतने का परामर्श दिया है। इस अवधि में जनता से मेरा संवाद सीमित होगा। मैं राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में अपने नियमित कर्तव्य और दायित्व निभाता रहूंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खालिस्तानी आतंकवादी अटवाल को वीजा की जांच करा रहा विदेश मंत्रालय
2 PNB केस: सीबीआई बोली- नीरव मोदी-मेहुल चोकसी ने 2008 से शुरू किया था घोटाला
3 मारपीट के आरोपी AAP विधायकों को नहीं मिली जमानत, भेजे गए तिहाड़ जेल
जस्‍ट नाउ
X