ताज़ा खबर
 

जब श्रम विभाग में निरीक्षण करने पहुंचे मनीष सिसोदिया, कर्मचारी को टर्मिनेट कर कहा, बैग पैक कर घर जाइए

वीडियो में वे उत्तर पश्चिम दिल्ली के श्रम कार्यालय का निरीक्षण करते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उपमुख्यमंत्री को वहाँ का कामकाज सही नहीं लगा। जिसके बाद उन्होने कार्यालय के प्रबंधक को फटकार लगते हुए उन्हें बर्खास्त करने के आदेश दिये हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 13, 2021 8:44 AM
Delhi news, delhi government, dy cm of delhi, manish sisodia, labour office delhi, suspension, दिल्ली समाचार, Delhi News in Hindi, Latest Delhi News in Hindiदिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया श्रम कार्यालय का निरीक्षण करने गए थे। (Video Screenshot)

राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वे उत्तर पश्चिम दिल्ली के श्रम कार्यालय का निरीक्षण करते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उपमुख्यमंत्री को वहाँ का कामकाज सही नहीं लगा। जिसके बाद उन्होने कार्यालय के प्रबंधक को फटकार लगते हुए उन्हें बर्खास्त करने के आदेश दिये हैं। सिसोदिया का यह वीडियो सोशल मीडिया में जानकार वायरल हो रहा है और लोग उनके इस एक्शन की प्रशंसा कर रहे हैं।

निर्माण श्रमिकों के रजिस्ट्रेशन में अनियमितता की शिकायतें मिलने के बाद मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने श्रम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया था। अनियमितता मिलने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रबंधक को बर्खास्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सिसोदिया ने श्रम अधिकारियों को रजिस्ट्रेशन के अलावा मजदूरों से जुड़े काम निश्चित समय अवधि के भीतर करने का निर्देश दिया है।

मनीष ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा “आज श्रम विभाग के उत्तर-पश्चिम ज़िला मुख्यालय में औचक निरीक्षण किया। निर्माण श्रमिकों के रेजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी करने वाले अफ़सर को तुरंत नौकरी से हटा दिया। उसे अपना बैग उठा कर घर भेज दिया। जनता के काम में धांधली करने या बाधा डालने वालों की अरविंद केजरीवाल सरकार में ज़रूरत नहीं।”

वीडियो में सिसोदिया को यह कहते सुना जा सकता है, ‘गरीब लोग लाइन में लगे हुए हैं और तुम लोग यहां पैसा खाकर उल्टी-सीधी हरकतें कर रहे हो… ऐसा कीजिए अब आप अपना बैग पैक कीजिए और घर जाइए।’ उपमुख्यमंत्री ने श्रम अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सिसोदिया के इस एक्शन की उजर्स भी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “दिल्ली में सरकार है और सरकारी ऑफिसों में इस तरह औचक निरक्षण कर जनता से दुर्व्यवहार करने वालो पर कार्य करना जनता के प्रति सुखद कार्य प्रणाली है।
काश ऐसे ही संगठन में भी औचक निरिक्षणों की शुरुवात हो जाये तो संगठन से ठेकेदार खत्म हो जाएंगे।”

एक अन्य यूजर ने लिखा “सैल्यूट सर भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। गरीब लोग लाइनों में खड़े रहते है और ये लोग पैसे लेकर गड़बड़ काम करते रहते है। सर ऐसे कर्मचारियों को हटाकर आपने साफ संदेश दिया है। जो अच्छा काम करेगा सम्मानित होगा और जो सिस्टम को खोखला करेगा वो घर जायेगा।”

दिल्ली सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पंजीकरण में अनियमितता संबंधी शिकायतें मिलने के बाद श्रम मंत्री सिसोदिया ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने कई मामलों में गड़बड़ी पकड़ी। इसके बाद उन्होंने तुरंत प्रभाव से कार्यालय प्रबंधक को बर्खास्त कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आंध्र प्रदेश में पैर जमाने के फ़िराक में भाजपा, रथ यात्रा की घोषणा, हिंदुत्व की लड़ाई के लिए तैयार TDP
2 हरियाणा सरकार को खतरा नहीं, पूरा करेगी कार्यकाल; शाह से मुलाकात के बाद बोले दुष्यंत चौटाला
3 हरियाणा में भाजपा सरकार की सहयोगी JJP विधायकों की धमकी, कृषि बिल वापस लो वरना पड़ेगा भारी
कृषि कानून
X