ताज़ा खबर
 

Manipur: छात्रों के निलंबन से भड़के छात्र संगठन ने स्कूल को लगाई आग, मंत्री बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं

छह छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई से भड़के एक छात्र संगठन ने स्कूल के 10 कमरे जला दिए। इनमें से दो में महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे जाने की बात सामने आई है।

manipurसुगनु का जला हुआ सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल (फोटो सोर्स: ANI)

मणिपुर के ककचिंग में एक छात्र संगठन की तरफ से ईसाई मिशनरी स्कूल को जला देने का मामला सामने आया है। जलाए गए 10 कमरों में से दो में कई जरूरी दस्तावेज रखे थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। घटना गुरुवार (25 अप्रैल) की रात की  है। इस मामले में राज्य सरकार ने दोषियों पर कार्रवाई करने और स्कूल का जल्द ही पुनर्निर्माण कराने की बात कही है।

क्यों जलाया स्कूलः घटना सुगनु के सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल की है। कथित तौर पर स्कूल की तरफ से छह छात्रों को हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई से नाराज छात्रों के एक संगठन ने इस आगजनी को अंजाम दिया। मामले में स्कूल के प्रिंसिपल रे फ्रा डोमिनिक ने कहा, ‘हमें संदेह है कि यह स्थानीय छात्र द्वारा किया जा सकता है। वे छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई को पसंद नहीं करते थे।’
बता दें कि सेंट जोसेफ स्कूल मणिपुर का दूसरा सबसे पुराना कैथोलिक स्कूल है। प्रिंसिपल के अनुसार स्कूल ने छह छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें एक हफ्ते के लिए निलंबित किया था। प्रिंसिपल ने एएनआई से बात करते हुए बताया कि आग में स्कूल के 10 कमरे जल चुके हैं जिसके दो कमरों में स्कूल के महत्वपूर्ण दस्तावेज भी थे।

National Hindi News, 27 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

 

घटना पर स्थानीय नेता का बयानः इस घटना पर राज्य सरकार के मंत्री लेतपाओ हाओकिप ने कहा, ‘यह चरमपंथियों की हरकत है। छात्र संगठन स्कूलों को जला रहे हैं। मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं। जो कोई भी इस वारदात में शामिल है उसे गिरफ्तार कर सजा दी जाएगी। मैं स्कूल के पुनर्निर्माण में मदद करूंगा ताकि वहां पढ़ने वाले छात्रों का साल बर्बाद न हो।’

Next Stories
1 MP में पारा 46 पार, पुडुचेरी में बारिश के बाद चक्रवात की आशंका, वीकेंड पर दिल्ली में ऐसे मौसम की संभावना
2 RBI लाने जा रहा यह 20 रुपये का नया नोट, देखें कैसा होगा
3 AMU की स्टूडेंट और मर्डर-लूट के आरोपी का फेसबुक पर परवान चढ़ा प्यार, शादी के बाद मिलकर करने लगे अपराध!
ये पढ़ा क्या?
X