ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह के दौरे के विरोध में मणिपुर में हुआ 17 घंटे तक बंद का ऐलान

मणिपुर में छह प्रतिबंधित भूमिगत संगठनों द्वारा गठित समन्वय समिति (कोरकॉम) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे के दिन 16 मार्च को 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

Author इंफाल | March 13, 2018 23:50 pm
मणिपुर में राजनाथ और नरेंद्र मोदी के दौरे का विरोध

मणिपुर में छह प्रतिबंधित भूमिगत संगठनों द्वारा गठित समन्वय समिति (कोरकॉम) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे के दिन 16 मार्च को 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है। कोरकॉम ने मंगलवार को कहा कि 16 मार्च को बंद देर रात एक बजे से प्रभावी होगा। इसने लोगों से किसी भी सरकारी सम्मेलन में भाग नहीं लेने की अपील की है और कहा है कि परीक्षाओं और अन्य जरूरी सेवाओं को प्रस्तावित बंद से छूट दी गई है।

दूसरी तरफ, मणिपुर में मापीथेल बांध के ‘जबरदस्ती उद्घाटन’ के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने राज्य में 48 घंटे की आम हड़ताल की घोषणा की है जो 16 मार्च की आधी रात को समाप्त होगी। मोदी एक दिवसीय मणिपुर दौरे पर 16 मार्च को सुबह इंफाल पहुचेंगे। वह कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इन परियोजनाओं में खेल विश्वविद्यालय भी शामिल है। प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह के क्षेत्र हेनगैंग में लुवांगशांगफम में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करना है। वह मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में दसवीं विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन भी करेंगे।

वीवीआईपी दौरे से पहले गड़बड़ी के संभावित इलाकों में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अन्य जिलों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मोदी और सिंह के दौरे वाले इलाकों में तैनात कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App