ताज़ा खबर
 

मंदसौर गैंगरेप: पीड़‍ित बच्‍ची की फोटो खींच पहचान जाहिर करने वाली नर्स गिरफ्तार

मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में यहां शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की एक वरिष्ठ नर्स को गिरफ्तार किया गया है।

Author इंदौर | July 5, 2018 5:42 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में यहां शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की एक वरिष्ठ नर्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने आज “पीटीआई-भाषा” को बताया कि एमवायएच में भर्ती स्कूली छात्रा के वॉर्ड के पास तैनात पुलिस कर्मियों को कल सूचना मिली कि एक वरिष्ठ नर्स ने अपने मोबाइल कैमरे से पीड़ित बच्ची और उसके इलाज से जुड़े दस्तावेजों के फोटो खींचे हैं। जांच में यह सूचना सही पायी गयी।

उन्होंने बताया कि नर्स से इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है कि उसने पीड़ित बच्ची और उसके मेडिकल दस्तावेजों के फोटो क्यों खींचे। पुलिस को संदेह है कि वह ये तस्वीरें किसी व्यक्ति को भेजना चाहती थी। डीआईजी ने बताया कि नर्स के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है। सेहत में बड़े सुधार के बाद उसे तीन जुलाई को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) से निजी वॉर्ड में भेजा गया था। पीड़ित बच्ची के एमवायएच में भर्ती होने के बाद से ही अस्पताल में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App