ताज़ा खबर
 

Noida: फर्जी चेक लगाकर खाते से RTGS करा लिए 50 लाख रुपए, पीड़िता बैंक पहुंची तो हुआ मामले का खुलासा

नोएडा में इलाहाबाद बैंक की शाखा से एक अज्ञात व्यक्ति के जालसाजी कर एक महिला के खाते से 50 लाख रुपए अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कराने का मामला सामने आया है। आरोपी ने अपने खाते में 50 लाख रुपए आरटीजीएस के द्वारा ट्रांसफर करवाए।

Author नोएडा | June 13, 2019 3:47 PM
इलाहाबाद बैंक फोटो सोर्स- जनसत्ता

शहर में इलाहाबाद बैंक की शाखा से एक अज्ञात व्यक्ति ने जालसाजी कर एक महिला के खाते से 50 लाख रुपए अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए। इस बाबत बैंक मैनेजर ने थाना सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक राजेश शर्मा ने गुरुवार (13 जून) को बताया कि सेक्टर 44 स्थित इलाहाबाद बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार ने घटना को लेकर थाना सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई है ।

50 लाख रूपए किए ट्रांसफरः इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके बैंक में सोनाली सुमन के नाम से खाता है। शुक्रवार (7 जून) को एक व्यक्ति एक चेक लेकर उनके बैंक में आया और उसने सोनाली सुमन के खाते से कोटक महिंद्रा बैंक के अपने खाते में 50 लाख रुपये आरटीजीएस के द्वारा ट्रांसफर करवाया। थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार (10 जून) को सोनाली सुमन बैंक पहुंचीं और बताया कि उनके खाते से किसी ने धोखाधड़ी कर पैसे ट्रांसफर कर लिए हैं।
National Hindi News, 12 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बैंक मैनेजर ने कराया मुकदमा दर्जः उन्होंने बताया कि सेक्टर 44 स्थित इलाहाबाद बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि जिस चेक के माध्यम से आरटीजीएस किया गया था, वह सोनाली सुमन के पास है। थाना प्रभारी के मुताबिक, जालसाजी का पता चलने के बाद बैंक मैनेजर ने बीती रात को थाने में इस बाबत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मंडी में पैसे दोगुने करने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का मामला सामने आया था। बता दें करसोग क्षेत्र में सुरेंद्र गुप्ता नाम के व्यक्ति के फोन पर पैसे दोगुना करने का मैसेज आया था, जिसके बाद एक शख्स ने सुरेंद्र को फोन कर उन्हें किसी बैंक का हवाला देकर साठ लाख रूपए अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए थे। पुलिस ने इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X