ताज़ा खबर
 

आरक्षण को लेकर बाबा साहब आंबेडकर की तस्वीर फाड़ लगा दी आग, बोले लोग- करो गिरफ्तार

प्रकाश मिश्रा नाम के शख्स ने आरक्षण के विरोध में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की तस्वीर जला दी। इसके बाद लोग सोशल मीडिया पर उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

Dr BR Ambedkarशख्स ने जलाई बाबा साहब की तस्वीर। फोटो क्रेडिट- ट्विटर हैंडल @durgesh84848756

जाति के आधार पर आरक्षण के विरोध में एक शख्स ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की तस्वीर फाड़कर जला दी। उसने इसके वीडियो भी बनाया और यह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इसके बाद से लोग प्रकाश मिश्रा नाम के इस शख्स की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कुछ लोग उसे देशद्रोही भी बता रहे हैं।

शख्स ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ‘जाति आधारित आरक्षण के चलते हमारे जिन बच्चों ने आत्मदाह किया है, उसका बदला लेने के लिए और प्रतीकात्मक रूप से विरोध करने के लिए आंबेडकर के इस चित्र को फाड़ता हूं।’ इतना कहकर उसने आंबेडकर की तस्वीर को फाड़कर आग लगा दी।

उसने आगे कहा, ‘यह आत्मदाह करने वाले बच्चों की सच्ची श्रद्धांजलि है।’ आंबेडकर के बारे में अपशब्द बोलने के बाद वह तस्वीर पर चप्पल चलाता भी नजर आता है। यह सब देखने के बाद लोगों में शख्स के प्रति गुस्सा है।

दुर्गेश गौतम नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा, यह बहुत ही खतरनाक समाज है। इसे उम्रकैद की सजा होनी चाहिए। कपिल कथाड़ ने लिखा, ‘बाबा साहब का अपमान राष्ट्र का अपमान है।’ सोशल मीडिया पर लोग यूपी पुलिस से शख्स को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि तीन दिन पहले यानी 14 नवंबर को ही संविधान के जनक कहे जाने वाले बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती थी। इस मौक पर भी ट्विटर पर ऐक्टिव यूजर्स के दो धड़े देखने को मिल रहे थे। एक धड़ा आंबेडकर को सम्मान के साथ याद कर रहा था तो दूसरा उन्हें कोस रहा था। आजादी से पहले और आजादी के बाद बाबा साहब का समाज के लिए दिया गया योगदान, अतुल्य है। भेदभाव युक्त समाज के गरीब तबके से शिक्षा और राजनीति जगत की ऊंचाई पर पहुंचकर बाबा साहब आंबेडकर ने मिसाल कायम की। वह जीवन पर्यंत लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहे।

Next Stories
1 चारा घोटालाः जेल से छूटेंगे लालू यादव, दुमका कोषागार केस में बेल
2 COVID-19 Test से बचने को ट्रेन से उतर स्टेशन से भागने लगी भीड़, लोग बोले- ये खौफ में कि ‘नर्क व्यवस्था’ वाली सरकारी इमारत में बंद कर दिए जाएंगे
3 कोरोना का कहर: श्मशान फुल तो कॉलोनी में जलाया शव, वीडियो वायरल हुआ तो बैठी जांच; कोविड टेस्ट से मना कर रहीं लैब्स
यह पढ़ा क्या?
X