ताज़ा खबर
 

यूपी: धर्मांतरण कर ईसाई बनाने और जबरन बीफ खिलाने के आरोपी को सिर मुंडाकर गधे पर घुमाया

हिंदू संगठनों का आरोप है कि इस शख्‍स ने तीन हिंदुओं को ईसाई बनाया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह पीडि़त शख्‍स को बचाया।

Author जालौन | Updated: January 30, 2016 3:54 PM
conversion, Hindus, Christians, Hinduism, Christianity beef, Bajrang Dal,Uttar Pradesh, religious conversion, beef controversy, latest news in hindiपीड़‍ित शख्‍स और मारपीट के आरोपी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं, दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। (FILE: REUTERS)

यूपी के जालौन जिले में एक शख्‍स को सिर मुंडाकर और चप्‍पलों की माला पहनाकर घुमाया गया। उस पर लोगों का धर्मांतरण करके ईसाई बनाने और उन्‍हें जबरन बीफ खिलाने का आरोप लगाया।

घटना उरई शहर के अंबेडकर चौराहे के करीब शुक्रवार को हुई। इस शख्‍स को चप्‍पलों की माला पहनाकर गधे पर बैठाकर घुमाया गया। इस काम के पीछे हिंदू संगठनों का हाथ बताया जा रहा है। संगठनों का आरोप है कि इस शख्‍स ने तीन हिंदुओं को ईसाई बनाया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह पीडि़त शख्‍स को बचाया। तनाव के मद्देनजर अतिरिक्‍त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्‍व हिंदू परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक स्‍थानीय शख्‍स की शिकायत के बाद पीडि़त पर भी लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने और जबरन बीफ खिलाने का मामला दर्ज किया गया है।

 

Next Stories
1 Rohith Vemula Suicide Case: बीजेपी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- कांग्रेस उपाध्यक्ष कर रहे हैं शवों पर राजनीति
2 T-20 में युवी को नहीं मिली बैटिंग तो मंगेतर हेजल को आया गुस्‍सा, अब फैंस उड़ा रहे मजाक
3 केंद्र ने कहा- चीन से खतरा और युद्ध जैसे हालात के चलते लगाया अरुणाचल प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन
ये पढ़ा क्या?
X