ताज़ा खबर
 

यूपी: धर्मांतरण कर ईसाई बनाने और जबरन बीफ खिलाने के आरोपी को सिर मुंडाकर गधे पर घुमाया

हिंदू संगठनों का आरोप है कि इस शख्‍स ने तीन हिंदुओं को ईसाई बनाया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह पीडि़त शख्‍स को बचाया।

Author जालौन | January 30, 2016 3:54 PM
पीड़‍ित शख्‍स और मारपीट के आरोपी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं, दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। (FILE: REUTERS)

यूपी के जालौन जिले में एक शख्‍स को सिर मुंडाकर और चप्‍पलों की माला पहनाकर घुमाया गया। उस पर लोगों का धर्मांतरण करके ईसाई बनाने और उन्‍हें जबरन बीफ खिलाने का आरोप लगाया।

घटना उरई शहर के अंबेडकर चौराहे के करीब शुक्रवार को हुई। इस शख्‍स को चप्‍पलों की माला पहनाकर गधे पर बैठाकर घुमाया गया। इस काम के पीछे हिंदू संगठनों का हाथ बताया जा रहा है। संगठनों का आरोप है कि इस शख्‍स ने तीन हिंदुओं को ईसाई बनाया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह पीडि़त शख्‍स को बचाया। तनाव के मद्देनजर अतिरिक्‍त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्‍व हिंदू परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक स्‍थानीय शख्‍स की शिकायत के बाद पीडि़त पर भी लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने और जबरन बीफ खिलाने का मामला दर्ज किया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App