ताज़ा खबर
 

मेडिकल स्टूडेंट ने गर्लफ्रेंड को किया था परेशान, बदला लेने को मेडिकल कॉलेजों को बनाने लगा निशाना, चुराए 500 लैपटॉप

गुजरात के जामनगर के पुलिस इंस्पेक्टर केएल गढे ने कहा कि कन्नन ने पहले दक्षिण भारत के कॉलेजों को निशाना बनाया। बाद में उसने उत्तर भारत में भी मेडिकल कॉलेजों में चोरी शुरू कर दी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: January 14, 2021 3:44 PM
Crimeप्रतीकात्मक तस्वीर।

गुजरात के जामनगर से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने एक 24 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है। युवक पर आरोप है कि उसने देशभर में मेडिकल कॉलेजों से 500 से ज्यादा लैपटॉप चोरी किए। बड़ी बात यह है कि ये सभी लैपटॉप मेडिकल स्टूडेंट्स के ही पाए गए हैं। पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए लड़के ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। साथ ही बताया कि उसने मेडिकल छात्रों के लैपटॉप चुराने का काम 5 साल पहले अपनी गर्लफ्रेंड की बेइज्जती से जुड़ी एक घटना के बाद शुरू किया।

क्या था मामला? आरोपी लड़के का नाम तमिलसेल्वन कन्नन बताया गया है। पुलिस के मुताबिक, पांच साल पहले चेन्नई में कुछ मेडिकल स्टूडेंट्स ने उसकी गर्लफ्रेंड के साथ ऑनलाइन बदसलूकी की थी। इन छात्रों ने चुपचाप आरोपी की गर्लफ्रेंड के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर लिए थे और बाद में इसे वायरल कर दिया था। इसी के बाद कन्नन मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ गुस्से से भर गया और उसने देशभर में टारगेट कर इस फील्ड से जुड़े छात्रों के लैपटॉप चुराने शुरू कर दिए।

जामनगर पुलिस ने खुलासा किया कि कन्नन ने देशभर में मेडिकल कॉलेज हॉस्टल से छात्रों के 500 से ज्यादा लैपटॉप चुराए। इनमें से ज्यादातर चोरियां उसने दक्षिण भारत में ही कीं। वह चोरियों से पहले इंटरनेट पर मेडिकल कॉलेजों के नाम और पते सर्च करता था और फिर वहां जाकर लैपटॉप चोरी कर लेता था, क्योंकि मोबाइल फोन के उलट लैपटॉप को ट्रेस करना काफी मुश्किल है। साथ ही इन्हें बेचना भी काफी आसाना था।

पुलिस इंस्पेक्टर केएल गढे ने कहा कि कन्नन ने पहले दक्षिण भारत के कॉलेजों को निशाना बनाया। बाद में वह फरीदाबाद के भांकरी गांव में रहने लगा, जहां से उसने उत्तर भारत में भी मेडिकल कॉलेजों में चोरी शुरू कर दी। गुजरात में उसने सबसे पहले जामनगर में ही मेडिकल कॉलेज में चोरी की। उसने दिसंबर में एक गर्ल्स हॉस्टल से छह लैपटॉप चुरा लिए। हालांकि, पुलिस ने सुराग जुटाकर उसे पकड़ लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में Bird Flu, दुकानों और रेस्तराओं में चिकन बेचने पर लगी रोक
2 बिहार में अपराध पर नीतीश की किरकिरी; तेजस्वी बोले- अपनी नाकारा पुलिस का हमसे संपर्क कराइए, बीजेपी ने भी घेरा
3 यूपी: बच्चों से यौन शोषण के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार
यह पढ़ा क्या?
X