ताज़ा खबर
 

मुजफ्फरनगर रामलीलाः मंच पर ‘ताड़का’ के कपड़ों में लगी आग, 60 फीसदी झुलसा शरीर, वीडियो सामने आया

अंकित मुंह से ज्वलनशील तरल पदार्थ निकालकर उसमें आग लगा रहा था। एक बार मंच से नीचे करतब दिखाने के बाद उसने ऊपर चढ़कर भी ऐसा ही करने की कोशिश की।

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रामलीला के मंचन के दौरान खतरनाक हादसा हो गया। यहां रामलीला में ‘ताड़का’ का किरदार निभा रहे एक युवक के हाथ में जलती मशाल से उसके ही कपड़े जल गए। मंच पर भड़की आग से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोगों ने आग बुझाई। युवक की पहचान अंकित कुमार के रूप में हुई है।

60 फीसदी झुलसा शरीरः प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अंकित 60 फीसदी से ज्यादा झुलस गया है। दुर्घटना के दौरान मंच पर कई लोग मौजूद थे। लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए तुरंत अपने स्तर पर आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन काफी देर तक वह जलता रहा। गंभीर हालत में उसे मेरठ ले जाया गया, जहां इलाज जारी है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

मुंह से आग वाला करतब दिखा रहा था अंकितः घटना मुजफ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र में स्थित रामपुरी मोहल्ले की है। अंकित मुंह से ज्वलनशील तरल पदार्थ निकालकर उसमें आग लगा रहा था। एक बार मंच से नीचे करतब दिखाने के बाद उसने ऊपर चढ़कर भी ऐसा ही करने की कोशिश की। इस दौरान हाथ में जलती ही मशाल से दुर्घटनावश उसके ही कपड़ों में आग लग गई। भयानक दृश्य को देख हर कोई डर गया।

National Hindi News, 30 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

हर साल होती हैं दुर्घटनाएंः रामलीला या दशहरा उत्सव के दौरान दुर्घटना की वारदात लगभग हर साल देश में कहीं न कहीं से सामने आती है। पिछले साल अमृतसर में दशहरा उत्सव देख रहे लोगों को दो ट्रेनों ने रौंद डाला था। इस हादसे में कई दर्जन लोग मारे गए थे। इस घटना ने देशभर में सनसनी मचा दी थी। ऐसे कार्यक्रमों में आयोजकों, दर्शकों और कलाकारों सभी को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमित शाह को निमंत्रण देने को लेकर दुर्गा पूजा समिति में मतभेद, कहा- बुलाने से पहले नहीं किया गया संपर्क
2 Chinmayanand Case: कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ शाहजहांपुर में ही फंसी, पुलिस ने नेताओं समेत 80 लोगों को गिरफ्तार किया
3 बिहार बाढ़ः 3 दिनों से घर में फंसे डिप्टी सीएम सुशील मोदी को NDRF ने बचाया, पानी में डूबा घर का ग्राउंड फ्लोर
यह पढ़ा क्या?
X