ताज़ा खबर
 

Coronavirus Lockdown: दूध लेने बाहर निकला था शख्स, पुलिस वाले ने कर दी जबर्दस्त पिटाई; कुछ ही घंटों बाद हो गई मौत

पश्चिम बंगाल में अब तक कोरोनावायरस के 10 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Published on: March 27, 2020 3:00 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में बुधवार (25 मार्च) को एक व्यक्ति की पुलिस की पिटाई से मौत हो गई। बताया गया है कि वह लॉकडाउन के बावजूद घर से दूध लेने के लिए बाहर निकला था। इस पर पुलिस ने गुस्से में व्यक्ति पर लाठियां बरसा दीं और उसे बुरी तरह घायल कर दिया। यह घटना हावड़ा जिले के संकरेल कस्बे में स्थित बानीपुर में हुई। मृतक का नाम लाल स्वामी बताया गया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (24 मार्च) को कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें। स्वामी की पत्नी का कहना है कि उनके पति बुधवार शाम को दूध खरीदने के लिए बाहर निकले थे। जहां उनके पति दूध लेने गए थे, पुलिस ने वहीं कुछ लोगों को जमावड़ा लगाते देखा और उन पर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान स्वामी भी पुलिस की लाठियों की चपेट में आ गए। उन्हें कुछ गंभीर चोटें आईं, जिससे उनकी तबीयत हर घंटे के साथ बिगड़ती रही।

स्वामी की पत्नी के मुताबिक, वे अपने पति को गंभीर स्थिति में स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचीं। हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें स्वामी को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया और पुलिस को स्थिति संभालने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की मदद लेनी पड़ी।

हावड़ा के पुलिस कमिश्नर ने स्थानीय लोगों पर लाठीचार्ज की घटना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि मृतक दिल से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहा था और उसकी यही उसकी मौत का कारण भी रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी के परिवार ने अभी इस मामले में शिकायत नहीं दर्ज कराई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories