ताज़ा खबर
 

फेक CRPF जवान बनकर दिल्ली मेट्रो पर घूमता था ये शख्स, ऐसे चढ़ा CISF के हत्थे

दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर फर्जी सीआरपीएफ जवान को गिरफ्तार किया गया है।

नदीम खान, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर फर्जी सीआरपीएफ जवान को गिरफ्तार किया गया है। CISF के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक आरोपी शख्स उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और काफी वक्त से CRPF का जवान बनकर घूम रहा था। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है आरोपी का नाम: पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स का नाम नदीम खान है जो उत्तर प्रदेश के शामिली जिले का रहने वाला है। नदीम पिछले काफी वक्त से दिल्ली के मेट्रो स्टेशन चांदनी चौक पर फेक सीआरपीफ का जवान बनकर घूम रहा था। वहीं शनिवार को उसे सीआरपीएफ की वर्दी पहनते देखा गया और शक के बिना पर सीआईएसएफ ने उससे सवाल शुरू किए और आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया।

National Hindi News  28 April 2019: दिनभर की सभी अहम खबरों के लिए क्लिक करें

कैसे किया गिरफ्तार: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा, ‘पूछताछ करने पर, शख्स ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और उसके पास कोई बल आईडी कार्ड या बल का सदस्य होने का कोई सबूत नहीं था।”

आरोपी शख्स का क्या है कहना:आरोपी शख्स ने दावा किया कि वह जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के प्रशिक्षण बल में प्रशिक्षु थे और अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए शामली जा रहा है। वहीं श्रीनगर और शामली पुलिस में सीआरपीएफ केंद्र में भी जांच के बाद आरोपी शख्स के दावे झूठे साबित हुए।

 

अलग-अलग आधार कार्ड: तलाशी में आरोपी शख्स के पास से अलग अलग जन्मदिन की तारीख के दो आधार कार्ड मिले हैं। इसके साथ ही कार्ड पर पिता का नाम और घर का पता भी अलग अलग लिखे हैं। आरोपी नदीम के पास एक फोन भी मिला है। वहीं इस मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तराखंड में कर्णवाल और चैंपियन के जुबानी जंग से बीजेपी परेशान, दे डाली ये वॉर्निंग
2 Goa: छुट्टियां मनाने गई महिला की होटल में गला काटकर हत्या, पति फरार
3 रेप के आरोपों पर बोले योगी सरकार के मंत्री- दोषी साबित हुआ तो कुत्ते से नुचवा लेना मांस