ताज़ा खबर
 

दूसरी पत्नी के सुसाइड के बाद तीसरी शादी की तो एक-एक कर मर गए 14 रिश्तेदार, जान बचाने के लिए 30 साल से दुल्हन की तरह जी रहा शख्स

दूसरी पत्नी की मौत के बाद परिजनों के दबाव में चिंताहरण ने तीसरी बार शादी कर ली। इसके बाद से ही मौत कहर बनकर टूटी और चिंताहरण के 14 रिश्तेदार एक-एक करके दुनिया छोड़ गए। साथ ही चिंताहरण भी बीमार पड़ गया।

Bride_AMPप्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

यूपी के जौनपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स पिछले 30 सालों से दुल्हन की तरह सजधज कर रह रहा है। जिले के जलालपुर स्थित हौजखास में रहने वाला यह शख्स हर दिन लाल साड़ी पहनकर बिंदी लगाता है। इतना ही नहीं नथुनी, झुमका और चूड़ियां भी पहनता है। उसका दावा है कि वह ऐसा अपने परिवार को बचाने के लिए करता है। 66 साल के चिंताहरण चौहान की कहानी बेहद हैरान करने वाली है। तीन शादियां कर चुके चिंताहरण का शुरू-शुरू में लोग मजाक उड़ाते थे, लेकिन धीरे-धीरे आसपास के लोग उसकी बातों को समझने लगे।

चिंताहरण ने तीन शादियां की थींः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिंताहरण का कहना है कि उसके इस कदम की वजह रिश्तेदारों की सिलसिलेवार मौत है। उसका दावा है कि उसने जब तीसरी शादी की तो उसके एक-एक करके 14 रिश्तेदारों की सिलसिलेवार तरीके से मौत हो गई। इसके बाद उसकी दूसरी पत्नी ने सपने में आकर उसके सामने दुल्हन की तरह सज-संवरकर रहने की शर्त रखी थी, जिसे उसने मान लिया।

यह है चिंताहरण की कहानीः चिंताहरण के मुताबिक उसने 14 साल की उम्र में पहली बार शादी की थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही पहली पत्नी की मौत हो गई। 21 साल की उम्र में वह काम की तलाश में पश्चिम बंगाल चला गया। वहां उसने एक दुकानदार की बेटी से शादी कर ली, लेकिन परिजनों के विरोध के चलते वह उसे छोड़कर जौनपुर लौट आया। चिंताहरण के जाने से दुखी पत्नी ने सुसाइड कर लिया।

Hindi News Today, 04 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

…और थम गया मौत का सिलसिलाः दूसरी पत्नी की मौत के बाद परिजनों के दबाव में चिंताहरण ने तीसरी बार शादी कर ली। इसके बाद से ही मौत कहर बनकर टूटी और चिंताहरण के 14 रिश्तेदार एक-एक करके दुनिया छोड़ गए। साथ ही चिंताहरण भी बीमार पड़ गया। चिंताहरण का दावा है कि इसी बीच दूसरी पत्नी एक बार उसके सपने में आई और उसे डराने लगी। इसके बाद चिंताहरण ने उससे माफी मांगकर अपने परिवार को छोड़ देने की मांग की। फिर उसकी दूसरी पत्नी ने शर्त रखी कि यदि वह रोज दुल्हन की तरह रहेगा तो वह उसे छोड़ देगी। उसका दावा है कि तभी से वह दुल्हन की तरह रहने लगा और इसी के साथ मौत का सिलसिला भी थम गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chhath Puja 2019: बिहार में छठ के दौरान भगदड़-डूबने जैसे हादसे, 18 बच्चों समेत 30 लोगों ने गंवाई जान