ताज़ा खबर
 

India Lockdown: लॉकडाउन में बाहर जाने से मना किया, युवक ने भाई को मार डाला

India Lockdown: केंद्र सरकार की तरफ से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान किसी भी शख्स को बिना किसी जरुरी काम के सड़क पर जाना मना है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 100 से ज्यादा है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन के बीच एक शख्स ने जब अपने भाई को घर से बाहर निकलने के लिए मना किया तो उसने उसका कत्ल कर दिया। महाराष्ट्र से आई यह खबर जितना परेशान करने वाली है उतनी ही हैरान भी करती है। जानकारी के मुताबिक यह घटना कांदिवली ईस्ट इलाके की है। सिद्दीविनायक मैदान के पास पशुपतिनाथ चॉल में 28 साल का राजेश अपनी पत्नी और अपने छोटे भाई दुर्गेश के साथ रहता था। इनके माता-पिता यहां नहीं बल्कि गांव में रहते थे।

बीते 25 मार्च को राजेश अपनी पत्नी के साथ बाजार जाने की तैयारी में था। लेकिन इस दौरान दुर्गेश ने उससे कहा कि शहर में लॉकडाउन है और सड़क पर पुलिस का पहरा, लिहाजा वो बाजार ना जाए। लेकिन राजेश अपनी पत्नी के साथ बाजार चला गया क्योंकि उसे घरेलू सामान लेने थे। वापस आऩे पर राजेश और दुर्गेश के बीच इस बात को लेकर बहस होने लगी।

नाराज राजेश ने किसी हथियार से अचानक दुर्गेश क सिर पर जोरदार हमला कर दिया। इस हमले के बाद दुर्गेश लहूलुहान होकर वहीं गिर गया और उसकी मौत हो गई। घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन में घर से बाहर ना जाने को लेकर दोनों भाइयों के बीच तकरार शुरू हुई थी जो मौत पर जा कर खत्म हुई। बहरहाल पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया है और आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

केंद्र सरकार की तरफ से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान किसी भी शख्स को बिना किसी जरुरी काम के सड़क पर जाना मना है। केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को आदेश दिया है कि वो अपने-अपने राज्यों  में लॉकडाउन का गंभीरता से पालन कराए।

Covid-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए इस कदम से सरकार को भरोसा है कि इससे इस खतरनाक वायरस के चेन को तोड़ा जा सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories