ताज़ा खबर
 

चेन्नई एयरपोर्ट पर बैग में मिला तेंदुए का बच्चा, बैंकॉक से ला रहा था आरोपी

बरामद तेंदुए के बच्चे को फिलहाल अरिनगर अन्ना जूलॉजिकल पार्क में रखा जाएगा। इसे फिलहाल तमिलनाडु वन विभाग को सौंप दिया गया है।

चेन्नई एयरपोर्ट पर बरामद हुआ तेंदुए का बच्चा (फोटोः एएनआई)

चेन्नई में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार की सुबह एक यात्री के बैग से तेंदुए का बच्चा बरामद किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कजा मोइदीन नाम का यह शख्स बैंकॉक से आ रहा था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उसे अरिनगर अन्ना जूलॉजिकल पार्क में रखा जाएगा। इसे फिलहाल तमिलनाडु वन विभाग को सौंप दिया गया है। बरामद तेंदुए की उम्र एक माह बताई जा रही है।

जारी था स्पेशल अलर्टः एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने थाईलैंड से जंगली जानवरों की तस्करी पर नजर रखने वाली संस्था से मिली खुफिया जानकारी के बाद विशेष अलर्ट जारी करवाया था। इसके बाद से ही एयरपोर्ट पर आने वाले सभी यात्रियों पर एक टीम खासतौर पर नजर रख रही थी। जैसे ही यह संदिग्ध चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम के अराइवल (आगमन) हॉल पहुंचा, उसे अधिकारियों ने धर दबोचा।

संदिग्ध तरीके से चलने पर हुआ शकः इंटेलीजेंस यूनिट के मुताबिक एक शख्स अराइवल एरिया में संदिग्ध तरीके से चल रहा था। उस पर कड़ी नजर रखी गई। यह देखने में आया कि जैसे ही उस शख्स ने अपना सामान लिया वह तेजी से उससे दूर जाने लगा, इससे उस पर शक और बढ़ गया। इसके बाद पता चला कि उसके सामान में से अजीब से आवाजें आ रही थीं।

इंटेलीजेंस यूनिट ने की पूछताछः अधिकारियों के मुताबिक उस संदिग्ध शख्स को ग्रीन चैनल पार करते ही हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद उसे पूछताछ के लिए एयर इंटेलीजेंस यूनिट में लाया गया। उसके बोर्डिंग पास और पासपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक उसका नाम कजा मोइदीन है। उसकी उम्र करीब 45 साल बताई जा रही है। वह थाई एयरवेज की उड़ान से बैंकॉक से आ रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: मुखबिर होने के शक में माओवादियों ने 2 को मार डाला, 15 दिन में अब तक 7 मर्डर
2 1.20 लाख में खरीदी थीं BA की 2 फर्जी डिग्री, नसीब के साथ अक्षय कुमार गिरफ्तार
3 हिचकी आई तो सीता मैया से बोले भगवान राम- चुनाव आ गया तो याद कर रही बीजेपी: तेजस्वी का तंज
ये पढ़ा क्या?
X