ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: मंदिर की परिक्रमा करते हुए 2400 फीट गहरी खाई में गिरा, विडियो से सामने आई घटना

तमिलनाडु में 2400 फीट ऊंचाई पर स्थित मंदिर संजीवी पेरुमल मंदिर की परिक्रमा लगाते हुए 38 साल का एक शख्स खाई में गिर गया।

मंदिर की परिक्रमा करते हुए 2400 फीट गहरी खाई में गिरा (फोटो सोर्स- यूट्यूब)

तमिलनाडु में 2400 फीट ऊंचाई पर स्थित मंदिर संजीवी पेरुमल मंदिर की परिक्रमा लगाते हुए 38 साल का एक शख्स खाई में गिर गया। तिरुचिरापल्ली के मुसरी का रहने वाला ये शख्स अपने उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए परिक्रमा लगा रहा था, लेकिन तीसरी परिक्रमा लगाते वक्त अरुमुगम नाम के व्यक्ति का पैर फिसला और वह 2400 फीट गहरी खाई में गिर गया। इतनी ऊंचाई से गिरने की वजह से उस व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना से जुड़ा हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से बाकी लोगों के साथ वह शख्स मंदिर की परिक्रमा लगा रहा था कि अचानक उसका पैर फिसला और वह गहरी खाई में गिर गया।

वीडियो में यह भी दिख रहा है कि मंदिर के आसपास परिक्रमा लगाने की कोई जगह नहीं है, लेकिन मंदिर की दीवार के सहारे लोग खतरनाक और जानलेवा चट्टानों पर परिक्रमा लगा रहे हैं। मृतक व्यक्ति की पहचान अरुमुगन नाम के ऑटो ड्राइवर से हुई है। चूंकि वह व्यक्ति अकेले ही मंदिर आया था, इसलिए तुरंत में उसके बारे में कोई जानकारी नहीं पता थी, लेकिन जब सोशल मीडिया पर व्यक्ति के गिरने की वीडियो वायरल हुई तब उसकी पत्नी ने पहचान की और वह तुरंत ही मंदिर परिसर पहुंची। बाद में उसने पुलिस से संपर्क किया।

बता दें कि मंदिर त्रिची से करीब 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और वहां रोजाना ही सैंकड़ों की संख्या में भक्त अपनी मनोकामना लेकर आते हैं। पुरातस्सी महीने के दौरान भक्तों की संख्या काफी बढ़ जाती है। मानता है कि जो भी उस मंदिर के संकिर्ण रास्ते के जरिए परिक्रमा करता है उसकी हर मनोकामना पूरी हो जाती है। रिपोर्ट्स के श्रद्धालुओं के गिरने के खतरे को देखते हुए परिक्रमा लेने पर रोक भी लगाई गई थी, लेकिन भक्तों ने इसकी उपेक्षा करते हुए परिक्रमा लेना जारी रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App