ताज़ा खबर
 

ट्रेन के गेट पर मोबाइल से बात कर रहा था होने वाला दू्ल्हा, फोन स्नैचर से हुई हाथापाई, मौत

दिल्ली के धौला कुआं रेलवे स्टेशन के पास एक हादसे में होने वाले एक दूल्हे की मौत हो गई। बता दें कि शख्स की एक फोन स्नैचर से हाथापाई हो गई और वो ट्रेन से नीचे गिर गया।

Author April 17, 2019 3:20 PM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के धौला कुआं रेलवे स्टेशन के पास फोन स्नैचर से लड़ते वक्त एक शख्स की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। बता दें कि शख्स अपनी शादी के लिए नवादा जा रहा था। पुलिस के मुताबिक शख्स रोशन कुमार ट्रेन से गिर गया और उसका दाहिना पैर कट गया। ऐसे में ट्रेन में मौजूद उसके रिश्तेदारों ने तुरंत चेन खींची और ट्रेन रुकवाई। वहीं हादसे के तुरंत बाद रोशन को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

मंगेतर से कर रहा था बात: पुलिस के अनुसार रोशन कुमार अपनी मंगेतर से फोन पर बात कर रहा था इसी बीच फोन स्नैचर ने उसका फोन छीनने की कोशिश की। इस बीच अपना फोन बचाने के दौरान वह ट्रेन से गिर गया और उसका दाहिना पैर कट गया। ट्रेन के रुकने के बाद उसने सबसे पहले रिश्तेदारों से कहा कि वो उस शख्स की पहचान कर सकता है जिसने उसका फोन छीनने की कोशिश की। इतने कहते कहते वो बेहोश हो गया। वहीं घटना के तुरंत बाद रोशन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

National Hindi News, 17 April 2019 LIVE Updates: एक क्लिक में जानें बड़े अपडेट्स

डीसीपी का क्या है कहना: इस पूरे मामले पर डीसीपी (रेलवे) दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने दोषी के खिलाफ हत्या का मामला नहीं बल्कि गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा, ‘हमने आरोपी को ट्रैक कर लिया है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेंगे। भले ही ऐसे मामले रेलवे सुरक्षा बल के अंतर्गत आते हैं लेकिन फिर भी हम इस मामले को सुलझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।’

रोशन की मंगेतर को मौत की जानकारी नहीं: शवगृह के बाहर रोशन के चचेरे भाई सोनू ने बताया कि उनका पूरा परिवार शादी के लिए जा रहा था और हादसे के वक्त रोशन अपने मंगेतर से बात कर रहा था। जब एक आदमी ने उसका फोन छीनने की कोशिश की। वहीं सोनू ने बताया कि रोशन के मंगेतर को अभी भी पता नहीं है कि वह (रोशन) मर चुका है।

 

कैसे हुआ हादसा: जानकारी के मुताबिक रोशन का परिवार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ा और जनरल कोच में यात्रा कर रहा था। पुलिस ने बताया कि ट्रेन धौला कुआं रेलवे स्टेशन को पार कर रही थी लेकिन एक झुग्गी के पास वह धीमी हो गई। उस ही वक्त रोशन को एक फोन आया और बात करने के लिए खुले हुए ट्रेन गेट के पास गया। तभी अचानक 20 वर्षीय एक आदमी ने उसका फोन छीनने की कोशिश की जिसके चलते रोशन और स्नैचर में हाथापाई हो गई। हाथापाई में कुमार का बैलेंस बिगड़ गया और वो नीचे गिर गया। पुलिस ने बताया कि रोशन एक प्लंबर था और चार भाई बहनों में सबसे बड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App