ताज़ा खबर
 

अकाली नेता की बस ने लील ली बाइक सवार की जान

पंजाब के हलका गिद्दड़बाहा के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रभारी डिंपी ढिल्लों की दीप ट्रांसपोर्ट की एक बस ने फिर एक राहगीर को कुचल दिया।

लुधियाना | February 6, 2016 2:08 AM
दीप ट्रांसपोर्ट की एक बस

पंजाब के हलका गिद्दड़बाहा के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रभारी डिंपी ढिल्लों की दीप ट्रांसपोर्ट की एक बस ने फिर एक राहगीर को कुचल दिया। इस बार यह वाकया मुक्तसर जिले के गिद्दड़बाहा के गांव कौणी में हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक 25 साल का दलित युवक सुखबीर सिंह मोटरसाइकिल से कौणी से गांव असाबटर जा रहा था।

रास्ते में दीप ट्रांसपोर्ट की बस ने उसे पीछे से टक्कर मार दी और वहां से 100 मीटर दूर तक घसीटती ले गई। इससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बस गिद्दड़बाहा से फरीदकोट जा रही थी। हादसे के बाद बस चालक और कंडक्टर मौके से फरार हो गए।

घटना के बाद बड़ी संख्या में शिअद समर्थक वहां जमा हो गए। वो मृतक के पिता को अपने साथ ले गए। हालांकि, वहां ग्रामीणों ने थोड़ी देर शव सड़क पर रखकर हादसे पर विरोध जताया। लेकिन जल्द ही शव वहां से उठा लिया गया। परिजनों की रजामंदी के बहाने उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया।

पुलिस ने आइपीसी की धारा 304ए के तहत मामला दर्ज किया है। यह धारा दुर्घटनावश मृत्यु से संबंधित है। इसमें जमानत का प्रावधान है। मुक्तसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कुलदीप सिंह चहल ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया, ‘यह महज एक हादसा है। हमने एफआइआर दर्ज कर ली है। मृतक के परिजनों को कोई एतराज नहीं और गांव में भी कोई तनाव नहीं है।’

पिछले साल दिसंबर में भी दीप ट्रांसपोर्ट की एक बस के साथ टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई थी। एक नाबालिग बच्ची ने लंबी हलके में छन्नू गांव में दम तोड़ा था, जबकि एक और नाबालिग लड़की की मौत फिरोजपुर में हुई थी। इस घटना के बाद छन्नी गांव में दो दिन तक बवाल हुआ था।

बाद में परिजनों ने समझौता कर मुआवजा स्वीकार कर लिया था। वहीं फिरोजपुर में भी कुछ ऐसा ही कर मामला रफादफा कराया गया। उस समय डिंपी ढिल्लों ने अपने बचाव में दलील दी थी कि सड़क हादसे तो तो होते रहते हैं। लेकिन चर्चा में सिर्फ शिअद नेताओं की ही बसें क्यों आती हैं? शुक्रवार के हादसे के बाद डिंपी प्रतिक्रिया के लिए नहीं मिले। बताया गया कि वह अपने परिवार में एक शादी में व्यस्त हैं।

Next Stories
1 PDP-BJP के बीच नया मोड़ः मोदी सरकार पर बोली महबूबा, अगर नहीं किया सहयोग तो…
2 Intolerance पर बोले शरद- ‘हिंदु राष्ट्र’ बन रहा भारत, देश की अंखडता और एकता के लिए खतरनाक होगा
3 E-Commerce क्षेत्र में जल्द होगी लाखों नौकरियों की भरमार
ये पढ़ा क्या ?
X