X

यूपी: मंदिर में युवक ने की आत्‍महत्‍या, परिवार बोला- बलि दी, याद में नया मंदिर बनाएंगे

इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल से कई साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला सुसाइड का ही लगता है। अनिरुद्ध के पिता स्वामी नाथ यादव ने अब तक इस मामले में किसी के भी खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक शख्स ने मंदिर में आत्महत्या कर ली। युवक के आत्महत्या करने की पुष्टि इलाके की पुलिस ने की है। पुलिस ने कहा है कि बीते सोमवार को 20 साल के युवक अनिरुद्ध यादव ने उटवन गांव में स्थित दुर्गा माता के मंदिर में आत्महत्या कर ली। अनिरुद्ध की मौत के बाद अब उसके परिजनों और गांव वालों का कहना है कि अनिरुद्ध ने अपनी बलि दी है। गांव वालों के मुताबिक अनिरुद्ध एक धार्मिक इंसान था। वो अपना ज्यादातर समय मंदिर में पूजा-पाठ में ही गुजारता था। अनिरुद्ध की दादी का कहना है कि उनके पोते ने मंदिर में अपनी बलि दी है। अनिरुद्ध के परिजनों के मुताबिक उसने अपनी जान भगवान को खुश करने के लिए दिया है।

अनिरुद्ध की मौत के बाद अब गांव वाले और उसके घर वाले उसकी याद में यहां एक मंदिर की स्थापना करना चाहते हैं। इधर इलाके के एसपी वीपी श्रीवास्तव ने कहा है कि अनिरुद्ध यादव स्थानीय कॉलेज में बीए का छात्र था। सोमवार की अहले सुबह करीब 3 बजे मंदिर में उसकी लाश मिली है। उसकी गर्दन पर किसी तेज धार वाले हथियार से काटने के निशान थे। अनिरुद्ध के शव के पास से पुलिस ने एक बड़ा चाकू भी बरामद किया है।

इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल से कई साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला सुसाइड का ही लगता है। अनिरुद्ध के पिता स्वामी नाथ यादव ने अब तक इस मामले में किसी के भी खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया है। इलाके के एसपी के मुताबिक अनिरुद्ध का परिवार अनिरुद्ध के बलिदान देने की बात कह रहा है। परिवार वालों ने अनिरुद्ध का शरीर भी पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को देने से इनकार कर दिया है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

Outbrain
Show comments