scorecardresearch

West Bengal: ममता बनर्जी ने मंत्रियों से कहा- BJP जाल में फंसा सकती है, कोई भी डॉक्‍यूमेंट साइन करने से पहले ध्यान से पढ़ें, लाल बत्ती वाली कार से करें परहेज

West Bengal Politics: ममता बनर्जी ने अपने दो मंत्रियों अनुब्रत मंडल और पार्थ चटर्जी को भ्रष्टाचार के मामलों में फंसने के बाद अपने मंत्रियों को ये निर्देश जारी किया है।

West Bengal: ममता बनर्जी ने मंत्रियों से कहा- BJP जाल में फंसा सकती है, कोई भी डॉक्‍यूमेंट साइन करने से पहले ध्यान से पढ़ें, लाल बत्ती वाली कार से करें परहेज
West Bengal: ममता बनर्जी ने मंत्रियों को दिया मंत्र (Photo- Indian Express)

West Bengal Politics: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (18 अगस्त) को अपने सभी मंत्रियों को आधिकारिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। ममता बनर्जी ने अपने दो मंत्रियों अनुब्रत मंडल और पार्थ चटर्जी को भ्रष्टाचार के मामलों में फंसने के बाद अपने मंत्रियों को ये निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा, बीजेपी ने हमारे मंत्रियों को फंसाने के लिए जाल बिछा रखा है आप सभी सावधान रहें वो हमें कभी भी किसी भी मामले में फंसाने की कोशिश कर सकती है।

वहीं इसके अलावा ममता बनर्जी ने अपने सभी मंत्रियों को लालबत्ती वाली कारों को लेकर भी एक नया निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा लालबत्ती वाली पायलट कारों का उपयोग सिर्फ राजमार्गों पर ही करेंगे। ममता बनर्जी की सरकार अभी हाल में हटाए गए मंत्री पार्थ चटर्जी की भ्रष्टाचार को लेकर हुई गिरफ्तारी की काली छाया से उबरने की कोशिश कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल के बाद अब केंद्रीय जांच एजेंसियों का फोकस पूर्व मंत्री परेश अधिकारी समेत अन्य पर है।

मंत्रियों को दी जाएंगी अतिरिक्त जिम्मेदारियां

सीएम ममता ने अपने मंत्रियों को सलाह दी है कि वो बहुत सावधानी से रहें और बहुत ही साधारण तरीके से अपनी दिनचर्या रखें। ममता बनर्जी के इन निर्देशों को टीएमसी को लगे हालिया झटकों को देखते हुए जोड़कर देखा जा रहा है। ममता बनर्जी अब टीएमसी की छवि को सुधारने के लिए ये कदम उठा रही हैं। उन्होंने कहा उनका विभाग अब राज्य के मंत्रियों के लिए अलग-अलग काम तय करेगा। जिन मंत्रियों के पास अभी तक बहुत कम जिम्मेदारियां थी उन्हें और भी जिम्मेदारियां दी जाएंगी।

जिलों और ब्लॉक स्तर पर बदलाव

सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार के मंत्रिमंडल में आठ नए चेहरों को शामिल किया है। इसके बाद वो एक बार फिर से संगठन के सुधार की प्रक्रिया में लग गई हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में ब्लॉक स्तर पर भी कई बदलाव किए गए हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट