ताज़ा खबर
 
title-bar

एकाधिकार को खत्म कर पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में पहली बार हुई नए युग की शुरुआत: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में नगर निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि दशकों बाद इस क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत हुई है।

Author कोलकाता | May 17, 2017 5:04 PM
ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में नगर निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि दशकों बाद इस क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत हुई है। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में पहली बार पहाड़ी क्षेत्र में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के एक दशक लंबे एकाधिकार को खत्म कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निगम चुनाव के लिए 14 मई को हुए मतदान के परिणाम घोषित किए।

तृणमूल कांग्रेस ने मिरिक अधिसूचित क्षेत्र पर कब्जा कर लिया और दार्जिलिंग, कुर्सियोंग और कलिम्पोंग नगर निकायों में अपनी सीट संख्या में वृद्धि की है। इसके अलावा राज्य के अन्य इलाकों में तृणमूल कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों का सफाया कर दिया। तृणमूल ने डोमकल, रायगंज और पुजाली नगरपालिओं में जीत हासिल की है। कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया हो गया है।

ममता ने ट्वीट किया, “फिर से हम में विश्वास जताने के लिए मां माटी मानुष को बधाई। उन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए दार्जिलिंग, कुर्सियांग, कलिम्पोंग, मिरिक के मतदाताओं का स्वागत किया। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, “हम में विश्वास जताने के लिए मिरिक को विशेष धन्यवाद। हम आपके लिए ईमानदारी से कार्य करेंगे। कई दशकों बाद हमने पहाड़ी में एक नए युग की शुरुआत की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App