Mamata Banerjee Asks West Bengal Bureaucrats Not To Act On Centre's Direction - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगी सीएम ममता, जानिए क्या है वजह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी ओर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन और कल्याण बनर्जी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जाएंगे।

जया के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल नहीं हो रहीं ममता (File Photo)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी ओर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन और कल्याण बनर्जी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जाएंगे। बनर्जी ने एक बयान में कहा, ‘‘प्यारी अम्मा जयललिता के अंतिम संस्कार के समय के बारे में अभी पता चला है। वहां जाने के लिए बहुत उत्सुक थी, लेकिन कोलकाता से जाने वाले विमान के समय के कारण यह संभव नहीं हो पाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं दिल्ली से अपने दो सांसद डेरेक और कल्याण को अपनी तरफ से चेन्नई भेज रही हूं।’गौरतलब है कि गरीबों के लिए लोकलुभावन कार्यक्रम शुरू करने वाली लोकप्रिय नेता जयललिता का कल रात चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है।

वहीं दूसरी ओर चेन्नई जा रहे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के विमान में तकनीकी खराबी आ गई, जिस कारण विमान को रास्ते में ही वापस लौटाना पड़ा। हालांकि विमान को ठीक किया गया और राष्ट्रपति फिर से चेन्नई के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि प्रणब मुखर्जी तमिलनाडु की सीएम जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने भारतीय वायुसेना के विमान से चेन्नई जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही तकनीकी खराबी आ जाने के कारण विमान को वापस दिल्ली लौटा लिया गया।वहीं, प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंच चुके हैं।

बता दें कि सोमवार देर रात तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन हो गया। अपोलो अस्पताल के मुताबिक, उन्होंने सोमवार रात 11:30 पर अंतिम सांस ली। जयललिता के निधन के बाद उनके करीबी पनीरसेल्वम को आधी रात मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। जयललिता का पार्थिव शरीर चेन्नई स्थित राजाजी हॉल में रखा गया है, जहां बड़ी संख्या में लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचें। उनका अंतिम संस्कार शाम 4:30 बजे चेन्नई में किया जाएगा।

अम्मा को श्रद्धांजलि देने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेता को पहुंचना था। हालांकि पीएम मोदी वहां पहुच गए लेकिन प्लेन में तकनीकी खराबी के चलते प्रणब मुखर्जी का बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा।

जयललिता से जुड़ी पूरी कवरेज के लिए यहां क्लिक करें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App