ताज़ा खबर
 

महिला से दोस्ती पड़ी मेजर गोगोई को भारी, पेंशन पर लगेगी 6 महीने की रोक, भेजा जाएगा कश्मीर घाटी से बाहर

मेजर लीतुल गोगोई पर रिटायरमेंट के बाद 6 महीने के लिए उनकी पेंशन पर रोक लगाई गई है। यह सजा उन्हें श्रीनगर में एक स्थानीय महिला के साथ दोस्ती करने और अपने ड्यूटी स्थान से दूर रहने के मामले में कार्रवाई के तहत सुनाई गई है।

leetul gogoi मेजर लीतुल गोगोई फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मेजर लीतुल गोगोई को पिछले साल श्रीनगर में एक स्थानीय महिला के साथ दोस्ती करने और अपने ड्यूटी स्थान से दूर रहने के मामले में सजा सुनाई गई है। इसके तहत रिटायरमेंट के बाद गोगोई की पेंशन पर 6 महीने की रोक लगा दी गई है। आर्मी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि भी की है। बता दें कि मेजर लीतुल के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई मार्च 2018 में पूरी हो गई थी। कार्रवाई के दौरान उन्हें उस स्थिति का भी सामना करना पड़ा, जिसमें वह अपने वरिष्ठ पद से हाथ धो सकते थे।

सीनियर पद पर नुकसान पेंशन तक सीमितः सूत्रों के मुताबिक, मेजर का सीनियर पद पर नुकसान केवल पेंशन तक ही सीमित है इससे उनके प्रमोशन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यहां सीनियोरिटी में नुकसान होने से मतलब यह नहीं है कि मेजर लीतुल अपने बैच के साथ प्रमोशन के हकदार नहीं होंगे और भविष्य में उनके आगे बढ़ने की संभावनाएं कम हो जाएंगी। आर्मी सूत्रों के मुताबिक, आखिरकार उन्हें रिटायरमेंट के बाद 6 महीने के लिए पेंशन पर रोक की सजा सुनाई गई है।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कश्मीर के बाहर होगी पोस्टिंगः गोगोई को कश्मीर घाटी के बाहर पोस्टिंग दी जाएगी, क्योंकि वह राष्ट्रीय राइफल्स में अपना कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि उनकी पोस्ट आउट को एक शंटिग आउट के रूप में नहीं, बल्कि एक नॉर्मल पोस्टिंग के रूप में देखा जाना चाहिए। बता दें कि गोगोई मार्च 2016 में राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे और लंबित जांच और कार्रवाई का सामना कर रहे थे। आर्मी सूत्रों के मुताबिक, गोगोई की पोस्टिंग की अवधि यह सुनिश्चित करती है कि उन्होंने अपनी नॉर्मल ड्यूटी पूरी कर ली है, जो दो से ढाई साल के बीच की थी। गोगोई के सीनियर पद से कटौती की सिफारिश मार्च 2019 में की गई थी, जिसकी पुष्टि संबंधित अथॉरिटी ने भी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बुर्का बैन की पैरवी कर बोले स्वामी अग्निवेश- लगता है कि कोई और ही जंतु हो, देखने से डर लगता है
2 महिला एटीएस अफसरों का जलवा, जंगल में घुसकर मोस्ट वॉन्टेड को पकड़ लाईं
3 Noida के फार्महाउस में रेव पार्टी कर रहे 200 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार, SHO की मिलीभगत से होता था ‘जलसा’
ये पढ़ा क्या?
X