scorecardresearch

हरियाणाः यमुनानगर में लोगों पर गिरा रावण का जलता पुतला, कई के जख्मी होने की आशंका

Dussehra Accident News: हादसे के समय रावण का पुतला ग‍िरने के दौरान कई लोगों ने बचकर अपनी जान बचाई। लेकिन कुछ लोग जल्‍दबाजी में वहीं ग‍िर गए।

हरियाणाः यमुनानगर में लोगों पर गिरा रावण का जलता पुतला, कई के जख्मी होने की आशंका
Dussehra Accident News: हरियाणा में यमुनानगर में रावण दहन के दौरान बड़ा हादसा होते-होते टल गया(फोटो सोर्स: ANI)।

Dussehra Accident News: विजय दशमी के मौके पर हरियाणा के यमुनानगर में बड़ा हादसा होते-होते रह गया। दरअसल रावण दहन के समय यमुनानगर में आयोजन स्थल पर भीड़ थी। ऐसे में आग लगने के बाद रावण का पुतला अचानक नीचे गिर गया। जिसमें कुछ लोगों को चोटें आई हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस हादसे का एक वीडियो भी शेयर किया है।

सामने आए वीडियो में वहां मौजूद लोगों पर लगभग जले हुए पुतले को गिरते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में गिरने के बाद भी रावण का पुतला जलता हुआ दिखाई दे रहा था। एजेंसी के मुताबिक बुधवार(5 अक्टूबर) व‍िजयादशमी के मौके पर शाम में जब रावण का पुतला जलाया जा रहा था तो साथ ही मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले में भी आग लगाई गई।

वहीं भीड़ पुतले के पास खड़ी थी कि तभी रावण का पुतला लोगों पर जलते हुए जा ग‍िरा। इसके चलते कई लोग जख्‍मी हो गए। गौरतलब है कि हिंदू पौराणिक कथाओं की मान्यताओं के अनुसार हर साल दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर पर मनाया जाता है। मान्यता के अनुसार इस दिन भगवान राम ने लंका में रावण का वध किया था। वहीं कोविड -19 महामारी के चलते दो साल इस तरह का भव्य आयोजन नहीं हो सका था।

यमुनानगर में हुए हादसे के समय रावण का पुतला ग‍िरने के दौरान कई लोगों ने बचकर अपनी जान बचाई। लेकिन कुछ लोग जल्‍दबाजी में वहीं ग‍िर गए। ऐसे में वो जलते पुतने की चपेट में आ गए। हादसे के बाद मौके पर मौजूद पुल‍िस और फायर की टीम ने फौरन लोगों को वहां से निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया।

2018 में दशहरे पर हुआ था बड़ा हादसा:

दशहरे के मौके पर 2018 में भी बड़ा हादसा हुआ था। दरअसल पंजाब के अमृतसर में विजयादशमी के द‍िन अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हादसा हुआ था। बता दें कि रावण के पुतले को जलाने के दौरान वहां लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। इसी दौरान डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 वहां से गुजरी लेकिन पटाखों की तेज आवाज के चलते लोगों ने ट्रेन के हॉर्न को नहीं सुना और कई लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इस हादसे में 60 से अधिक लोगों की जान गई थी और 70 से अधिक लोग जख्मी हुए थे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 09:10:38 pm
अपडेट