scorecardresearch

UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य ने सपा को कहा समाप्त पार्टी, धर्मेंद्र यादव ने दिया जवाब- जाएं पहले सिराथू सीट मजबूत करें

Mainpuri Lok Sabha Bypoll: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने पलटवार किया है।

UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य ने सपा को कहा समाप्त पार्टी, धर्मेंद्र यादव ने दिया जवाब- जाएं पहले सिराथू सीट मजबूत करें
Mainpuri Bypoll: सपा नेता धर्मेंद्र यादव। (फोटो सोर्स: File/ANI)

Mainpuri Bypoll: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) के बयान पर सपा नेता धर्मेंद यादव (Dharmendra Yadav) ने पलटवार किया है। धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पहले अपनी सिराथू सीट को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि बड़बोले मन से कोई फायदा नहीं है, जो सच्चाई है, वो उनको देखें।

दरअसल, कुछ महीने पहले हुए यूपी विधानसभा चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू (Sirathu)में पल्लवी पटेल के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इन सबके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार सपा पर हमलावर हैं।

इसी बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य(Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने गुरुवार को कौशांबी (Kaushambi) के सिराथू पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी की ओर से मैनपुरी में शिवपाल सिंह यादव को स्टार प्रचारक बनाए जाने के मीडिया के सवाल पर कहा कि इससे बीजेपी को क्या फर्क पड़ेगा? भारतीय जनता पार्टी भारी अंतर से जीत रही है। समाजवादी पार्टी समाप्तवादी पार्टी बनने जा रही है।

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha Bypoll) में जीत का दावा करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा था कि इस बार मैनपुरी में कमल खिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैनपुरी में भाजपा प्रत्याशी भारी मतों से जीतेंगे। मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले तीन उपचुनावों आजमगढ़, रामपुर लोकसभा और गोला विधानसभा में बीजेपी को जीत नसीब हुई है। उसी तरह मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव, रामपुर विधानसभा उपचुनाव और खतौली विधानसभा चुनाव में भाजपा की भारी मतों से जीत होगी।

मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी पहले आजमगढ़, रामपुर, फिरोजबाद, बदायूं और मैनपुरी को अपना गढ़ कहती थी। उन्होंन कहा कि वजह केवल इतनी थी कि मुलायम सिंह के सम्मान में हमारे कभी कोई बड़े राष्ट्रीय नेता उनके खिलाफ प्रचार करने नहीं आए थे। यही वजह रहे कि 2019 में वहां थोड़े अंतर से कमल खिलने से रह गया।

डिप्टी सीएम ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि मुलायम सिंह का निधन हो गया और उस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। अब जनता इस सीट पर कमल खिलाने के लिये तैयार है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी के साथ पहले भी लोग थे और आज भी लोग बीजेपी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय भाजपा की लहर चल रही है। यह लहर 2024 में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत में बदलेगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 02:47:32 pm
अपडेट