scorecardresearch

Mainpuri Bypoll: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंच पर छुए चाचा शिवपाल यादव के पैर, मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के लिए दोनों ने मांगे वोट

Mainpuri Bypoll : उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हो गयी थी। अब इस सीट से सपा ने डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है।

Mainpuri Bypoll: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंच पर छुए चाचा शिवपाल यादव के पैर, मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के लिए दोनों ने मांगे वोट
फोटो : Twitter

Mainpuri Bypoll : उत्तर प्रदेश (UP) में आगामी उपचुनाव को लेकर सभी पार्टी चुनावी मैदान में दिखाई दे रहे हैं। 5 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश (UP) की 2 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा सीट पर भी मतदान होना है। इन चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। यहां से सपा ने डिंपल यादव (Dimple Yadav) को प्रत्याशी बनाया है।

अखिलेश ने छुए चाचा शिवपाल यादव के पैर

डिंपल यादव (Dimple Yadav) के चुनाव प्रचार में अखिलेश यादव खुद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं और वोट की अपील के लिए लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। रविवार को डिंपल यादव के समर्थन में सपा की ओर से इटावा में जनसभा की गई। इस सभा में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) भी दिखाई दिए। चर्चा इस बात की बनी हुई है कि मंच पर मौजूद अखिलेश ने शिवपाल यादव के पैर छूए और उनसे आशीर्वाद लिया। शिवपाल यादव का अखिलेश यादव ने गुलदस्ता देकर स्वागत भी किया।

अखिलेश ने मंच से दिया संदेश परिवार है एकजुट

मैनपुरी चुनाव से पहले कई सियासी अटकलों के बीच अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कि कभी-कभी लोग कहते हैं कि दूरियां है। चाचा और भतीजा के बीच कोई दूरियां नहीं थी। । राजनीति में दूरी हो सकती है लेकिन मैंने कभी किसी पर विचार नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आज ये राजनीति में दूरियां भी खत्म हो गई है।

शिवपाल ने क्या कहा

सभा के दौरान शिवपाल यादव ने मंच से उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि हम एक होकर बीजेपी को हराएंगे। उन्होने भाजपा की सरकार पर कई प्रहार किए। उन्होने कहा कि ये झूठ बोलने वाली सरकार है। हमारे खिलाफ साजिशें हो रही हैं। इस बार बीजेपी को रिकॉर्ड मतों से हराना है। मैनपुरी में बहू डिंपल यादव का जिताना है।

चाचा-भतीजा हुए एक साथ, अखिलेश मंच पर शिवपाल के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, वीडियो

मंच से शिवपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग कहते थे कि एक हो जाओ। अब हम एक हो गए हैं। अब बीजेपी की बोलती बंद कर देंगे। बीजेपी झूठ बोलने वाली सरकार है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस बार मैनपुरी में साइकिल दौड़ानी है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 12:59:59 pm