लालू के परिवार में शोक, गरीबी के दिनों में जिस भाई ने दिया था आसरा, वो छोड़ गए दुनिया

अभी कुछ महीने पहले ही लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहन का भी निधन हो गया था। लालू यादव के बड़े भाई के निधन से परिवार के लिए दोहरा झटका लगा है।

bihar, Lalu Yadav, Patna, RJD
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फोटो- पीटीआई फाइल)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई महावीर राय का गुरुवार की शाम पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) में निधन हो गया है। वह पिछले कई दिनों से बीमार थे। छह भाई और एक बहन में महावीर राय चौथे नंबर के भाई थे। लालू यादव उनसे छोटे हैं। गरीबी के दिनों में उन्होंने लालू यादव को अपने साथ रखा, उनको पढ़ाया लिखाया था। वह परिवार के साथ वेटनरी कॉलेज के सर्वेंट क्‍वार्टर में रहा करते थे। वह अपने पीछे पत्नी गिरजा देवी तथा पुत्र नागेन्द्र राय, बीरेन्द्र, अनिल यादव पुत्री उर्मिला व रीना को छोड़कर गए हैं।

अस्पताल से महावीर राय के निधन की सूचना रूपसपुर के गोलारोड स्थित उनके आवास पर पहुंची तो शोक छा गया। घर पर शोक जताने और परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोग पहुंचने लगे। उनका शव घर पहुंचा तो पत्नी गिरजा देवी विलाप करती रहीं। बेटे नागेन्द्र राय, बीरेन्द्र, अनिल यादव, बेटियां उर्मिला और रीना को लोग ढांढस बंधाते रहे। राजद नेता तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री श्याम रजक, आलोक मेहता समेत कई लोग आवास पर मौजूद रहे। लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव भी आवास पहुंच गए थे।

अभी कुछ महीने पहले ही लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहन का भी निधन हो गया था। लालू यादव के बड़े भाई के निधन से परिवार के लिए दोहरा झटका लगा है। लालू यादव के सबसे बड़े का नाम मंगरु यादव, फिर गुलाब यादव, मुकुंद यादव, महावीर राय, बहन गंगोत्री देवी, लालू प्रसाद यादव और सबसे छोटे शुकदेव यादव हैं।

बताया जा रहा है महावीर यादव को पिछले कई दिनों से शुगर और दूसरी दिक्कतों की शिकायत थी। डॉक्टर लगातार उनका इलाज कर रहे थे। गुरुवार को तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उनको हार्ट अटैक आने से निधन हो गया। लालू यादव की बहन गंगोत्री देवी का भी हार्ट अटैक से निधन हुआ था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट