ताज़ा खबर
 

बीजेपी-शिवसेना के तनावपूर्ण रिश्‍तों के बीच फडणवीस का ‘स्नेह भोज’, मंत्रियों ने साथ खाई अंडा करी

फडणवीस ने सुझाया कि स्नेहभोज में महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों के व्यंजनों को शामिल किया जाये। मंत्रालय में अपना खाने का डिब्बा लाने वाले और नहीं लाने वाले सभी मंत्रियों ने इस स्नेहभोज में हिस्सा लिया।

मुंबई | Updated: February 2, 2016 9:37 PM
फड़नवीस ने विभन्न क्षेत्रों से संबंध रखने वाले मंत्रियों से भी अपने घर से पका हुआ भोजन लाने के लिए कहा।

भाजपा और शिवसेना के मंत्रियों में मुद्दों पर सहमति हो या ना हो लेकिन मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद सभी ने साथ मिलकर दोपहर भोज में अंडा करी, मोदक और उसाल सब्जी का आनंद लिया ।

भाजपा और शिव सेना के मंत्रियों के संयुक्त भोज का विचार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का था, जिन्होंने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से मंत्रिमंडलीय बैठक के दिन ‘स्नेहभोज’ आयोजित करने को कहा। मंत्रालय में अपना खाने का डिब्बा लाने वाले और नहीं लाने वाले सभी मंत्रियों ने इस स्नेहभोज में हिस्सा लिया। हालांकि अभी यह देखना बाकी है कि दोपहर भोज की कूटनीति से दोनों पार्टियों के मंत्रियों के बीच ‘तनावपूर्ण’ संबंध सुधरते हैं या नहीं।

अधिकारियों ने बताया कि फडणवीस ने सुझाया था कि स्नेहभोज में महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों के व्यंजनों को शामिल किया जाये। इसके लिए उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों से संबंध रखने वाले मंत्रियों से भी अपने घर से पका हुआ भोजन लाने के लिए कहा। इसमें कोंकण की मछली, कोल्हापुर की सफेद और लाल रस्सा करी, साओजी मटन, चिकन, पटोदी रस्सा, नागपुर और पश्चिमी विदर्भ का वरहादी मांसाहारी व्यंजन, खानदेशी मटन, चिकन और उत्तरी महाराष्ट्र के बैगन का भर्ता शामिल है।

Next Stories
1 ब्राजील के जीका वायरस के कारण टाटा बदलेगी अपनी कार का नाम
2 कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग वाली याचिका को कोर्ट ने किया खारिज, कहा- नहीं है जनहित जैसी कोई बात
3 J&k: गांव के इकलौते कश्‍मीरी पंडित की हुई मौत तो मुसलमानों ने मिलकर किया अंतिम संस्‍कार
ये पढ़ा क्या?
X