ताज़ा खबर
 

…जब महिला सांसद ने तलवारबाजी में दिखाया हुनर

सुप्रिया सुले की लीडरशिप में ही नेशनल कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रवादी युवती कांग्रेस का 2012 में गठन हुआ। इसका मकसद राजनीति में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को लाने के लिए प्रेरित करना है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले (फोटो सोर्स : Indian Express)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए सराहनीय फैसला लिया है। सुप्रिया सुले ने बारामती लोकसभा क्षेत्र की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कदम आगे बढ़ाया है। हदाप्सर के साधना एजुकेशनल कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को इसकी शुरुआत हुई। इस दौरान सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं। यहां लड़कियों को तलवार चलाने की ट्रेनिंग दी गई।

लड़कियों को दी जाने वाली इस ट्रेनिंग को पवार चैरिटेबल ट्रस्ट और ऑल महाराष्ट्र ठंग एसोसिएशन ने ऑर्गनाइज किया था। गुरुवार को शुरु हुए इस ट्रेनिंग सेशन में मौजूद सुप्रिया सुले ने तलवार उठाकर सेल्फ डिफेंस के गुण सीखे। महिला वर्ग के लिए यह कदम उठाने से पहले भी सुप्रिया सुले समाज के लिए कई काम करती रही हैं। 2011 में उन्होंने भ्रूण हत्या के खिलाफ राज्य भर में एक कैंपेन चलाया था। बीते दिनों ही उन्हें डिकेड अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। समाज के लिए बेहतरीन काम करने के चलते सुप्रिया सुले को यह सम्मान मिला था।

सुप्रिया सुले की लीडरशिप में ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रवादी युवती कांग्रेस का 2012 में गठन हुआ। इसका मकसद राजनीति में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को लाने के लिए प्रेरित करना है। बीते कुछ सालों में राज्य भर में कई रैली हुईं जिससे महिलाओं पर केंद्रित थीं। इनमें भ्रूण हत्या, दहेज और महिलाओं के लिए अच्छा माहौल बनाना प्रमुख था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App