ताज़ा खबर
 

उद्धव ने सरकार गिरने की अटकलों पर भाजपा को चेताया, कहा-आप दूध के धुले नहीं…आपकी खिचड़ी कैसे पकानी हमें पता है

उद्धव ठाकर ने संजय राउत को दिए इंटरव्यू में कहा कि महाराष्ट्र की सरकार स्थायी है। उन्होंने कहा, बीजेपी के लोग दूध के धुले नहीं। किसी के भी पीछे हाथ धोकर पड़ सकता हूं।

Uddhav Thackeray, Bollywood, SSRमहाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि महाराष्ट्र की सरकार जल्द गिर जाएगी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार को एक साल पूरे हो गए हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन मुख्यमंत्री पद की मांग न पूरी होने पर शिवसेना ने एनसीपी औऱ कांग्रेस के साथ सरकार बना ली। एक साल पूरा होने पर शिवसेना नेता और सामना के संपादक संजय राउत ने उद्धव ठाकरे का इंटरव्यू लिया। उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘बीजेपी  वाले कोई दूध का धुले नहीं हैं। हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा। मुझे पता है कि उनकी खिचड़ी कैसे पकानी है।’

संजय राउत ने उद्धव से पूछा, सब लोग कह रहे हैं कि सरकार अपने ही बोझ से गिर जाएगी। आपका क्या कहना है? इस पर उद्धव ठाकरे ने जवाब दिया, ‘ऐसा कहने वालों के दांत गिर जाएंगे। गठबंधन में सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा है। किसी पर कोई बोझ नहीं है। यह सरकार नहीं गिरेगी।’ राउत ने पूछा, ‘महाराष्ट्र सरकार को लेकर लोग कहते हैं कि यह सरकार अघोरी है।’ ठाकरे ने कहा, हमारे परिवार के पीछे जो लोग पड़े हैं उनसे यही कहूंगा कि उनके भी परिवार हैं। उनकी खिचड़ी कैसे पकानी है, हम जानते हैं।

राउत ने पूछा कि महाराष्ट्र आत्मनिर्भर कब होगा, आप हाथ धोने की बात के अलावा और क्या कहना चाहेंगे? उद्धव ने जवाब दिया, अभी तो हाथ धो रहा हूं। हाथ धोकर पीछे पड़ गया तो लोगों के लेने के देने पड़ जाएंगे। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस गठबंधन को अप्राकृतिक बताया था। उन्होंने कहा था कि जिस दिन यह गठबंधन बिखरेगा उसी दिन एक मजबूत सरकार राज्य को मिलेगी।

विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा कि ऐसी सरकारें देश या राज्य में लंबे समय तक नहीं टिक सकी हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है। बीजली के बकाया बिलों के बारे में जांच कराने पर फडणवीस ने कहा कि पांच साल ही क्यों, 15 साल कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली सरकार के समय की भी जांच करवाएँ। उन्होंने कहा, ‘कुछ बकाया बिल इसलिए हैं क्योंकि हमने किसानों के कनेक्शन नहीं काटे थे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories