ताज़ा खबर
 

Shivsena नेता ने कही अजान कंपटीशन की बात, BJP बोली- इन्हें भगवा नहीं हरा रंग पसंद

शिवनेता नेता पांडुरंग सकपाल ने कहा है कि उन्हें अज़ान की आवाज़ बहुत मीठी लगती है इसलिए बच्चों का कंपटीशन आयोजित होना चाहिए। बीजेपी ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

शिवसेना नेता ने कहा, मीठी लगती है अज़ान की आवाज़।

शिवसेना की दक्षिण मुंबई इकाई के प्रमुख पांडुरंग सकपाल ने एक उर्दू न्यूजपोर्टल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि उन्हें अज़ान की आवाज मीठी लगती है इसलिए बच्चों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन होना चाहिए। इसपर बीजेपी ने आपत्ति जाहिर करते हुए प्रतिक्रिया दी और कहा कि इन्हें भगवा नहीं हरा रंग पसंद है।

सकपाल ने कहा, ‘अज़ान से दिक्कत बहुत कम लोगों को है। इसमें इतनी मिठास है कि आप घंटों सुन सकते हैं। मेरे मन में विचार है कि अज़ान का बच्चों के लिए कंपटीशन रखा जाए। वे कैसे अजान देते हैं, उच्चारण कैसा है, इस बात को परखने के बाद इनाम दिया जाए। इसका खर्च शिवसेना वहन करेगी।’

शिवसेना का यह वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी हमलावर हो गई। बीजेपी प्रवक्ता अतुल भतखलकर ने कहा, ‘शिवसेना ने भगवा झंडा छोड़ दिया है और वह सत्ता के लिए मुस्लिम तुष्टीकरण करना चाहती है। उसे भगवा नहीं हरा रंग पसंद आने लगा है। शिवसेना का यह रूप देखकर तो ओवैसी को भी शर्म आ गई होगी।’ बता दें कि शिवसेना अज़ान और सड़क पर नमाज़ अदा किए जाने का विरोध करती रही है। हालांकि गठबंधन की सरकार ने कई बातों में समझौता किया है।

बीजेपी के तीखे प्रहार के बाद शिवसेना नेता ने यूटर्न ले लिया। उन्होंने सफाई देते हुए कहा, ‘अज़ान की स्पर्धा की बात मुस्लिम संगठन कर रहे थे। हमारा ऐसा कुछ कराने का कोई इरादा नहीं है।’ 2019 में सकपाल ने मुंबादेवी से चुनाव लड़ा था जो कि मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। उन्होंने कहा, ‘यह मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल के लिए सिर्फ एक सलाह थी। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा रहे और गलियों में घूम रहे हैं तो हमने स्पर्धा कराने की सलाह दे दी।’

एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक ने भी सफाई पेश की। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी नेताओं को याद रखना चाहिए कि भगवद्गीता कंपटीशन में सोलापुर में मुस्लिम लड़की ने पहला पुरस्कार जीता था।’ बता दें कि अक्टूबर में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी मंदिर खोलने की इजाजत न देने के बाद शिवसेना के बारे में कह चुके हैं कि पार्टी हिंदुत्व को छोड़ चुकी है।

Next Stories
1 उद्धव ने सरकार गिरने की अटकलों पर भाजपा को चेताया, कहा-आप दूध के धुले नहीं…आपकी खिचड़ी कैसे पकानी हमें पता है
ये पढ़ा क्या?
X