ताज़ा खबर
 

BJP- शिवसेना में सीट बंटवारे के बाद अठावले ने रखी यह मांग, कहा- नहीं सुनी बात तो प्रभावित होगा दलित वोट

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि यदि उन्हें महाराष्ट्र में लोकसभा की एक सीट नहीं मिलती है तो यह शिवसेना-बीजेपी के दलित वोट पर असर डालेगा।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले फोटो सोर्स- ट्विटर/रामदास अठावले

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी का सीटों को लेकर समझौता हो गया है। इस समझौते के तहत महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 23 पर शिवसेना जबकि 25 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी। लेकिन इस बीच बीजेपी की एक और सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने भी एक लोकसभा सीट मांग की है। आरपीआई अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि यदि उन्हें एक सीट नही मिलती है तो यह शिवसेना-बीजेपी के लिए महाराष्ट्र में दलित वोट पर असर डालेगा। उन्होंने इस मुद्दे पर सीएम देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे से मिलने की बात कही है।

बता दें की सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी और शिवसेना में सीट बंटवारे का ऐलान हो गया। जिसमें महाराष्ट्र की सभी सीटों पर बीजेपी-शिवसेना साथ चुनाव लड़ेंगे लेकिन इस बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी आरपीआई ने भी एक लोकसभा सीट की मांग कर दी है। आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले ने कहा, ‘अगर शिवसेना-बीजेपी और आरपीआई एक साथ आते हैं तो राज्य की 43-44 सीटें जीत सकते है। लेकिन आरपीआई (ए) से सीट बंटवारे पर कोई बातचीत नहीं की गई। यह दलित समुदाय के बीच नाखुशी पैदा कर सकता है। मैंने एक सीट मांग की थी।’

इसके बाद अठावले ने कहा, ‘अगर हमें 1 सीट भी नहीं मिलती है तो यह बीजेपी- शिवसेना के लिए महाराष्ट्र में दलितों के वोट को प्रभावित करेगा। अगर वे राज्य की सत्ता में वापस आना चाहते हैं और एनडीए केंद्र में वापस आना चाहता है तो आरपीआई (ए) का योगदान देगा, इसलिए हमें एक सीट दी जानी चाहिए। हम सीएम और उद्धव ठाकरे से मिलेंगे।’ बताया जा रहा है कि अठावले ने दक्षिण-मध्य मुंबई सीट की मांग की है। गौरतलब है कि यदि उनकी मांग मानी जाती है तो बीजेपी-शिवसेना में से किसी एक को अपनी एक सीट छोड़नी पड़ेगी क्योंकि दोनों पार्टियां राज्य की कुल 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है।

Next Stories
1 RRB Mumbai Group D Result 2019: ग्रुप-डी की परीक्षा के नतीजे यहां देखें, पहले से Job करने वाले ध्यान दें
2 नापाक ‘पाक’ पर बरसे पीएम मोदी, कहा- हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन नए भारत को छेड़ा तो छोड़ते भी नहीं
3 Pulwama Attack: पाकिस्तान पर फिर पीएम मोदी ने किया हमला, कहा- वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सज़ा जरूर दी जाएगी
आज का राशिफल
X