ताज़ा खबर
 

अमित शाह और उद्धव की मुलाकात पर राज ठाकरे का कार्टून, एक-दूसरे की पीठ में घोंप रहे छुरा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके पुराने दोस्त शिवसेना के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सबकुछ ठीक करने के लिए ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार (6 जून) को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। लेकिन अब इस मुलाकात पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने निशाना […]

राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए अमित शाह और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था। फोटो सोर्स – ट्विटर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके पुराने दोस्त शिवसेना के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सबकुछ ठीक करने के लिए ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार (6 जून) को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। लेकिन अब इस मुलाकात पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने निशाना साधा है। राज ठाकरे ने सोशल साइट ट्विटर पर एक कार्टून शेयर कर अमित शाह और उद्धव ठाकरे दोनों पर ही निशाना साधा है। इस कार्टून में दोनों नेता एक दूसरे के गले मिलते और एक दूसरे की पीठ में छूरा घोपते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले अमित शाह शिवसेना प्रमुख से मिलने मातोश्री गए थे। दरअसल भाजपा ने ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत अमित शाह विभिन्न हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी अभियान के तहत अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। शिवसेना और बीजेपी के बीच बढ़ी तल्खियों को देखते हुए इस मुलाकात के जरिए आपसी गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश की गई थी। इस मुलाकात के दौरान उद्धव ठाकरे ने अमित शाह से अकेले मिलने की इच्छा भी जाहिर की थी। जिसके बाद राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस कि बिना ही दोनों नेताओं ने अकेले में बातचीत भी की थी।

आपको बता दें कि नोटबंदी, जीएसटी, भ्रष्टाचार, किसानों समेत कई मुद्दों पर अब तक शिवसेना ने केंद्र की मोदी सरकार पर खूब निशाना साधा है। लिहाजा बीजेपी 2019 चुनाव के लिए अपने पुराने दोस्त को मनाने में जुटी हुई है। हाल ही में शिवेसना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखे संपादकीय के जरिए यह इशारा भी किया था कि वो अगला लोकसभा चुनाव अकेले भी लड़ सकती है। इतना ही नहीं शिवसेना ने विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद भी भाजपा को निशाने पर लिया था और कहा था कि भाजपा को अब दोस्तों की जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र के पालघर सीट पर हुए उपचुनाव में दोनों दोस्त आमने-सामने भी थे। पालघर से बीजेपी प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नागपुर पहुंच प्रणब मुखर्जी ने मोहन भागवत संग किया डिनर, आज हेडगवार को देंगे श्रद्धांजलि?
2 संजय न‍िरुपम का दावा- अम‍ित शाह के दौरे के चलते मैं हूं घर में कैद, पुल‍िस ने क‍िया इनकार
3 शरद पवार विपक्षी एकता का सूत्रधार बनने को तैयार, बोले- आओ मिलकर पलटें मोदी सरकार
ये पढ़ा क्या?
X