ताज़ा खबर
 

स्कूल प्रबंधन ने लड़कियों को खास रंग का इनरवियर पहनने कहा, स्कर्ट की लंबाई भी तय की, फूटा गुस्सा

एक अभिभावक ने बताया, 'लड़कियों को सफेद या स्किन कलर के इनरवियर पहनने के लिए कहा गया है।

स्कूल प्रशासन ने छात्राओं द्वारा पहनी जाने वाली स्कर्ट की लंबाई का भी जिक्र किया है। इसके अलावा, स्टूडेंट्स से भी यह भी कहा गया है कि वे तयशुदा वक्त के अलावा किसी और समय वॉशरूमों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। (ANI PHOTO)

महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों को खास रंग के इनरवियर पहनने की हिदायत दिए जाने को लेकर अभिभावकों और स्टूडेंट्स, दोनों में काफी गुस्सा है। न्यूज एजेंसी एनआई के मुताबिक, स्कूल प्रशासन ने छात्राओं द्वारा पहनी जाने वाली स्कर्ट की लंबाई का भी जिक्र किया है। इसके अलावा, स्टूडेंट्स से भी यह भी कहा गया है कि वे तयशुदा वक्त के अलावा किसी और समय वॉशरूमों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इस बात से नाराज लोगों ने माइर्स एमआईटी सकूल पर बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया।

एक अभिभावक ने बताया, ‘लड़कियों को सफेद या स्किन कलर के इनरवियर पहनने के लिए कहा गया है। उन्होंने उनकी स्कर्ट की लंबाई तक का जिक्र किया है। उन्होंने ये सारी बातें स्कूल डायरी में लिखी हैं और हमें इस पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा है।’ बता दें कि स्कूल ने यह भी कहा है कि अगर इन आदेश का पालन नहीं हुआ तो स्टूडेंट्स और अभिभावकों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

वहीं, एमआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ सुचित्रा नागरे ने कहा कि उठाए गए कदम बेहद ‘साफ-सुथरे’ हैं और इसका मकसद छात्रों और अभिभावकों को परेशान करना नहीं है। सुचित्रा के मुताबिक, पूर्व के कुछ अनुभवों के आधार पर ऐसे निर्देश जारी करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा, ‘हमारा कोई छिपा हुआ एजेंडा नहीं है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App