ताज़ा खबर
 

VIDEO: कमरे में निकले रसेल वाइपर, कोबरा जैसे 100 से ज्यादा जहरीले सांप, पुलिस के भी उड़ गए होश

पुलिस ने कहा कि रंजीत को धनंजय बेलकुटे की निशानदेही पर सापों की तस्करी के आरोप में पकड़ा गयाहै । सोमवार को उसके उसके घर में छापा मारा गया, जहां वो अपने परिवार के साथ रहता था।

पुलिस को पुणे के एक फ्लैट से मिले 100 से ज्यादा जहरीले सांप। (Photo Source: ANI)

पुणे के एक घर में 70 जहरीले सांप निकले। इतने सांपों को देखकर पुलिस और बचाव दल दोनों हैरान रह गए। समुद्री सतह से करीब 40000 फीट ऊपर पुणे के चाकन इलाके के घर से 115 सांप बॉक्स और बैगों से निकले। पुलिस ने 45 रसेल वाइपर और 70 कोबरा सांप 37 साल के रंजीत खरागे के घर से सोमवार को बरामद किए। वह इस घर में अपनी पत्नी और बच्चे के साथ रहता था। सांपों को पुलिस ने वन विभाग के हवाले कर दिया है।

पुलिस ने कहा कि रंजीत को धनंजय बेलकुटे की निशानदेही पर सापों की तस्करी के आरोप में पकड़ा गयाहै । सोमवार को उसके उसके घर में छापा मारा गया, जहां वो अपने परिवार के साथ रहता था। हमने उसके फ्लैट से 45 रसेल वाइपर और 70 कोबारा सापों को एक कमरे से बरामद किया है। जांच में पता चला कि दोनों आरोपी सांपों का जहर निकालकर उनकी तस्करी करते हैं। उनके खिलाफ वन्यजीव अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में उन्हे रविवार को जानकारी मिली थी। जिसके बाद उन्होंने रंजीत के घर पर छापा मारा। रंजीत घर पर मौजूद नहीं था। हालांकि उसकी पत्नी और बच्चे घर में मौजूद थे। फ्लैट से तालाशी के दौरान लकड़ी के बक्सों में सांपों को बंद पाया गया था। पुलिस उस समय हैरान रह गई जब उसे पता चला कि घर में सांप होने की जानकारी रंजीत के बच्चों तक को थी। पुलिस ने अंधेरा होने के कारण घर को बंद कर दिया और अगले दिन सुबह सांपों को छुड़ाया गया। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि दोनों सांपों को जंगल से पकड़ते थे या फिर सपेरों से खरीदकर उनका जहर निकालकर तस्करी करते थे। पुलिस ने दोनों के पास बोतल में बंद कुछ सांपों को भी अपने कब्जे में लिया है।

देंखे वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App