ताज़ा खबर
 

बार में शराब के साथ लिक्विड नाइट्रोजन मिलाकर पी थी, पेट में हो गया छह इंच का छेद

बार में ड्रिंक्स लेने के बाद किसी शख्स का ऑपरेशन करने की जरूरत पड़ जाए, ऐसा आपने शायद ही पहले कभी सुना हो।
तस्वीरा का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर। (Photo Source: Social Media)

बार में ड्रिंक्स लेने के बाद किसी शख्स का ऑपरेशन करने की जरूरत पड़ जाए, ऐसा आपने शायद ही पहले कभी सुना हो। पुणे में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक एक शख्स का पेट ड्रिंक लेने के बाद अंदर से कट गया। खबर के मुताबिक शख्स ने कथित तौर पर लिक्विड नाइट्रोजन वाला ड्रिंक ऑर्डर किया था। डॉक्टर कड़ी मशक्कत के बाद ही उसकी जान बचाने में कामयाब हो पाए। शख्स ने बार में अपने लिए एक ड्रिंक ऑर्डर की थी। इस ड्रिंक में से लिक्विड नाइट्रोजन का धुंआ उठ रहा था। जैसे ही उसने यह ड्रिंक पिया उसे पेट में जलन और दर्द महसूस होने लगा। दर्द और जलन कम करने के बारे में सोचकर शख्स ने दूसरा कोई ड्रिंक ऑर्डर किया लेकिन दूसरे ड्रिंक ने भी उसकी परेशानी बढ़ा दी।

शख्स की स्थिति काफी नाजुक हो चुकी थी जिसे लेकर डॉक्टर भी दंग रह गए थे। शख्स का पेट अंदर से कट चुका था। कट लगभग 6 इंच तक का बन चुका था। डॉक्टरों ने तुरंत ही ऑपरेशन करने का फैसला लिया नहीं तो शख्स की जान भी जा सकती थी। ऑपरेशन के बाद ही पता चला कि ड्रिंक में लिक्विड नाइट्रोजन था जिसकी वजह से पेट अंदर से कट गया था। वहीं आपके लिए यह जानना जरूरी है कि अल्कोहल के साथ लिक्विड नाइट्रोजन मिक्स करके लेना जानलेवा साबित हो सकता है। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में डॉक्टर गोस्वामी ने बताया कि अल्कोहल को लिक्विड नाइट्रोजन के साथ लेना खतरनाक होता है।

वीडियो (Source: YouTube/PAPERBOYZNEWZ)

साथ ही डॉक्टर गोस्वामी ने शख्स की गंभीर हालत के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया,”डॉक्टरों के लिए भी उसके ट्रीटमेंट को समझना काफी मुश्किल हो रहा था। अगर ज्यादा देर हो गई होती तो शख्स की मौत हो सकती थी।” डॉक्टरों ने बताया कि ड्रिंक लेने के बाद पेट का खाना बाहर आ गया था जिससे उसका पेट कट गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.