ताज़ा खबर
 

FIR: पुणे की 64 साल की महिला को प्यार में लगा 94 लाख रुपये का चूना

महिला की आरोपी से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। वो खुद को लंदन का रहने वाला बताता था।

सेक्टर-12 में रहने वाली और एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने एक वाली महिला ने भुगतान के बाद अश्लील फोन आने की शिकायत पुलिस से की है।

कहते हैं प्यार अंधा होता है और सच्चा प्यार मुश्किल से मिलता है। पुणे की 64 वर्षीय विधवा को हाल ही में यही सबक मिला होगा। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार पुणे के चतुशृंगी पुलिस थाने में एक विधवा ने खुद को लंदन का बताने वाले हार्ले बेनसन नामक व्यक्ति पर विवाह का वादा करके 94.50 लाख रुपये ठगने का मामला दर्ज कराया है। महिला ने मंगलवार (6 सितंबर) को थाने में शिकायत दर्ज करायी। पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर रहने वाली महिला के आरोप के अनुसार बेनसन से उनकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। मई 2016 में दोनों ने फोन नंबर लिए-दिए और उसके बाद दोनों की एसएमएस और व्हाट्सऐप पर बातें होने लगी।

महिला के अनुसार बेनसन ने एक महीने पहले उनसे प्यार का इजाहर करते हुए शादी का प्रस्ताव दिया था। उसने भरोसा दिलाया कि वो शादी के बाद भारत में आकर रहेगा। महिला के पति का 2014 में देहांत हो चुका है। वो शहर में अकेले रहती हैं। उनकी बेटी अमेरिका में रहती है। पुलिस के अनुसार महिला एक प्रतिष्ठित रिसर्च इंस्टिट्यूट में टीचर थीं और अब रिटायर हो चुकी हैं।

पुलिस शिकायत के अनुसार इस साल 27 जुलाई को बेनसन ने उन्हें फोन किया कहा कि वो पुणे आ रहा है और उसके पास 95 हजार रुपये के सोने और हीरे हैं। कुछ दिन बाद उसने महिला को फोन किया कि दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया है और उसे सोने औ हीरे के लिए जुर्माना मांग रहे हैं। कथित तौर पर बेनसन ने पर दावा किया कि उसके पास इतनी बड़ी रकम नहीं है और उसने महिला से जुर्माना देने का अनुरोध किया।

महिला के अनुसार बेनसन ने उन्हें कुछ बैंक खातों के नंबर दिए और उनमें पैसे डालने के लिए कहा। महिला के अनुसार उसने कुछ दिनों के अंदर दिए हुए बैंक खातों में 94.50 लाख रुपये जमा किए। महिला के अनुसार पैसे मिलने के बाद बेनसन का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हो गया। पुलिस के अनुसार महिला ने अपनी जमीन बेची। पुलिस ने महिला से बैंक खातों का ब्योरा ले लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है।

दादी बन चुकी 57 साल की महिला को हुआ 22 साल के देवर से प्यार, मंदिर में रचाई शादी और फिर..

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App