ताज़ा खबर
 

मुंबई: उद्घाटन में नहीं बुलाया तो शिवसेना पार्षद ने बंद करवा दिया स्‍कूल

मामले में कुछ लोगों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चिट्टी लिख शिवसेना पार्षद राजू पटेल पर मुंबई नगर निगम के एक स्कूल को बंद करवाने के मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

मुंबई के ओशिवारा से शिवसेना पार्षद राजुल पटेल पर स्कूल उद्घाटन के बाद महज दो दिन बाद इसे बंद कराने के आरोप लगे हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इसपर पार्षद का कहना है कि स्कूल उनके क्षेत्र में आता है इसलिए उसके उद्घाटन की जानकारी आधिकारिक तौर पर उन्हें दी जानी चाहिए थी। रिपोर्ट के मुताबिक सात कमरों वाला नगर निगम का इंग्लिश मीडियम स्कूल प्राइवेट ट्रस्ट द्वारा संचालित इंटरनेशनल स्कूल के ग्राउंड फ्लोर पर बनाया गया था। यह जगह ओशिवारा के आदर्श नगर है। स्कूल का उद्घाटन पिछले महीने की 15 तारीख को किया गया। दो दिन बाद स्कूल बंद कर दिया गया।

मामले में कुछ लोगों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चिट्टी लिख शिवसेना पार्षद राजू पटेल पर मुंबई नगर निगम के एक स्कूल को बंद करवाने के मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। सीएम को लिखी चिट्ठी में ओशिवारा लोखंडवाला नागरिक एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि सरकारी सहायता से चल रहे जिस स्कूल की जमीन पर स्कूल बनाया गया अब उसे बंद कर दिया। मामले में एसोसिएशन के सदस्य अशोक पंडित ने बताया कि मामले में लंबी लड़ाई के बाद स्कूल से कहा गया कि वो नगर निगम के स्कूल के लिए कुछ कक्षाएं मुहैया कराएं। इसके बाद 230 छात्रों को स्कूल में दाखिला दिया गया। स्कूल दो दिन के लिए खुला और बाद में अचानक इसे बंद कर दिया गया। हमें लगता है कि शिवसेना पार्षद राजू पटेल के इशारे पर ऐसा किया गया है।

हालांकि पटेल ने उन सभी आरोपों को निराधार बताया जिसमें कहा गया कि स्कूल बंद कराने के पीछे जेबीसीएन स्कूल का हाथ था। उन्होंने कहा कि महज छह क्लासरूम के लिए बीएमसी स्कूल क्यों संचालित करेगा। इसलिए उन्होंने शिक्षा विभाग से और अधिक कक्षाएं मुहैया कराने की मांग की। बीएमसी अभी जूनियर और सीनियर केजी क्लास चला रही है। लेकिन वह अगले साल और अधिक छात्रों को कैसे स्थान देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App