ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: शरद पवार का यू-टर्न, कहा- मैं लडूंगा चुनाव, लेकिन मैदान में नहीं उतरेंगे भाई-भतीजा

शरद पवार ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव मैं लडूंगा लेकिन अजित पवार, पार्थ और रोहित पवार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Author Updated: February 20, 2019 12:21 PM
एनसीपी प्रमुख शरद पवार फोटो सोर्स- फेसबुक/शरद पवार

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मुखिया शरद पवार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जबकि अजित पवार और पार्थ पवार इस चुनाव में भाग नहीं लेंगे। पवार ने इसके बाद शिवसेना और बीजेपी को लेकर तंज कसते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों से दोनों पार्टियां एक दूसरे पर गलत बयानबाजी करते थे लेकिन अब वे जनता को एकता का संदेश दे रहे हैं। उन्होंने कहा महाराष्ट्र की जनता सब जानती है वह इनकी रणनीति समझ चुकी है। बता दें कि शरद पवार ने 2014 में  लोकसभा चुनाव लड़ने से मना करते हुए कहा था कि अब राजनीति में लोग नए चेहरे चाहते है।

दरअसल, शरद पवार मंगलवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे इस दौरान उनसे जब वंशवाद को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अजित पवार, रोहित पवार और पार्थ पवार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन मैं चुनाव लडूंगा। बता दें कि शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले इस समय बारामती लोकसभा सीट से सांसद है जबकि उनके भतीजे अजित पवार विधायक हैं और वह राज्य के उपमुख्यमंत्री भी रह चुके है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजित पवार के बेटे पार्थ पवार के मवाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी।

पवार ने किया था लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार- बता दें कि  2014 में एनसीपी मुखिया शरद पवार ने कहा था कि मैं कई वर्षों से चुनाव जीतता आ रहा हूं लेकिन अब लोग नए चेहरे चाहते है इसलिए हमारी पार्टी युवाओं और महिलाओं को आगे करेगी। उन्होंने कहा कि मैंने ये (चुनाव लड़ने का) सिलसिला रोकने का फैसला किया है। इससे मुझे पार्टी के कामकाज के लिए ज्यादा समय देने का मौका मिलेगा।

शिवसेना और बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने पर पवार ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि यह तो पहले से तय था कि पिछले कुछ महीनों में (एक दूसरे के खिलाफ) खुलकर बोल रहें दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। पवार ने महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि उन्हें अभी एक या दो सीटों पर सर्वसम्मति बनानी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी बुधवार को नांदेड़ में सयुंक्त रैली करेंगे। जिसमें कांग्रेस पार्टी की ओर से महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और एनसीपी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maharashtra: गिरती कीमतों से परेशान किसान का प्रदर्शन, प्‍याज के ढेर में घुसकर अनशन पर बैठा
2 BJP- शिवसेना में सीट बंटवारे के बाद अठावले ने रखी यह मांग, कहा- नहीं सुनी बात तो प्रभावित होगा दलित वोट
ये पढ़ा क्‍या!
X