ताज़ा खबर
 

पालघर लिंचिंग: तीन हफ्ते बाद घटनास्थल का मंत्री ने डीजीपी संग किया मुआयना, लौटते ही एसपी को जबरन छुट्टी पर भेजा

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को पालघर के गढ़चिन्चले गांव का दौरा किया, जहां यह घटना 16 अप्रैल को हुई थी। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बातचीत की।

Author Translated By Ikram मुंबई | Updated: May 8, 2020 11:30 AM
palgharलिंचिंग 16 अप्रैल की रात हुई थी। (Express Photo by Deepak Joshi)

महाराष्ट्र सरकार ने पालघर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गौरव सिंह को गुरुवार (7 मई, 2020) को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया। बता दें कि करीब तीन सप्ताह पहले लॉकडाउन के दौरान पालघर जिले के एक गांव में भीड़ ने दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीट की हत्या (लिचिंग) कर दी थी। इस बाबत महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को पालघर के गढ़चिन्चले गांव का दौरा किया, जहां यह घटना 16 अप्रैल को हुई थी। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बातचीत की। मंत्री ने कहा कि यह घटना मानवता पर कलंक है। उनके साथ राज्य के डीजीपी सुबोध जायसवाल और राज्य के सीआईडी​ अधिकारी भी थे, जो अब मामले की जांच कर रहे हैं। मामले में अब तक 110 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है।

Coronavirus in Rajasthan LIVE Updates

गृहमंत्री देशमुख ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘मैंने वहां जनप्रतिनिधियों, विधायक, सांसद, ग्राम पंचायत के सदस्यों और अन्य से भेंट की। उसके बाद राज्य सरकार ने पालघर के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह को अनिवार्य अवकाश पर भेजने का फैसला लिया।’ मंत्री ने कहा कि पुलिस अधीक्षक का प्रभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को दिया गया है। इससे पहले कासा पुलिस स्टेशन के पांच पुलिसकर्मी, जिनके अधिकार क्षेत्र में घटना हुई, जिनमें प्रभारी भी शामिल थे, निलंबित कर दिए गए। इसके अलावा 35 का तबादला कर दिया गया।

UP Coronavirus LIVE Updates

सूत्रों ने बताया कि विधायक, सांसद और गांव के सरपंच सहित स्थानीय प्रतिनिधियों से बात करने के बाद देशमुख को बताया कि पुलिस को इलाके में चारों तरफ बच्चे चोरी के बारे में अफवाह फैलने की जानकारी थी। मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, ‘यह माना गया कि अगर अफवाह फैलाने वालों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाए गए होते तो इससे होने वाले नुकसान से बचा जा सकता था।’

एक अधिकारी ने बताया कि देशमुख ने कई गिरफ्तार आरोपियों के परिवारों से भी आवेदन प्राप्त किए, जिन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस ने गलत तरीके से उठाया है। देशमुख ने उन्हें बताया कि वह सीआईडी ​​की जांच पूरी होने का इंतजार करेंगे।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 27 मई से पहले होंगे महाराष्ट्र में MLC चुनाव, EC का फैसला, उद्धव ठाकरे की कुर्सी से संकट टला
2 Lockdown के बीच फंस गया था कामगार, मुंबई से यूपी में घर पहुंचने को प्याज को बना लिया ‘पासपोर्ट’
3 अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हमला, रिपब्लिक टीवी बोला- सोनिया गांधी ने डर कर भेजे गुंडे
ये पढ़ा क्या?
X